स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धारा 370 के जश्न के बीच जम्मू कश्मीर में सेना का जवान शहीद, गम में डूबा बलिया

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Aug 07, 2019 16:40 PM | Updated: Aug 07, 2019 16:40 PM

Ballia

सत्यदेव मिश्रा (47) आर्मी के 872 लाइट रेजिमेंट में हवलदार के पद पर राजोरी में तैनात थे।

बलिया . एक तरफ जहां पूरा देश जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने की खुशी में डूबा हुआ है तो उसी जम्मू कश्मीर से बलिया के लिये एक दुख भरी खबर आयी। जम्मे कश्मीर में हवालदार के पद पर तैनात बलिया के लाल की शहादत की खबर सुनकर न जहां परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं पूरे इलाके में माहौल गमगीन है। परिवार को ढाढस बंधाने आने वालों का सिसलिसल जारी है। हालांकि कहा जा रहा है कि शहीद का शव बुधवार की देर रात या फिर गुरुवार को आने की संभावना है। परिवार वालों का कहना है कि अभी तक उन्हें सिर्फ यही जानकारी है कि सत्यदेव मिश्रा की शहादत हुई है, इसके अलाव और जानकारी शव के आने के बाद ही मिलेगी।

 

 

बड़े भई जय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि घटना के बारे में सूचना देने के लिये जम्मू-कश्मीर से सेना से फोन आया था। मिश्र वहीं थल सेना के 872 लाइट रेजिमेंट में हवालदार के पद पर तैनात थे। फोन बच्चों ने उठाया और उधर ये इस दुखद घटना की जानकारी दी गयी। हालांकि यह जानकारी नहीं दी गयी उनकी शहादत किन परिस्थितियों में और कैसे हुई। पिता की शहादत की सूचना के बाद बेटा और बेटी दोनें सदमे में हैं, जबकि शहीद की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

बता दें कि बलिया जिले के बसंतपुर के मिश्रपुरा निवासी स्व. जवाहर मिश्र के पुत्र सत्यदेव मिश्रा (47) थल सेना के 872 लाइट रेजिमेंट में हवलदार के पद पर राजोरी में तैनात थे। शहीद के बड़े भाई सुबेदार जय प्रकाश मिश्र सेना से अवकाश लेकर घर पर ही रहते हैं। शहीद अपने पीछे पत्नी शशिकला, बेटी भाग्यलक्ष्मी (17) और बेटा आदित्य (16) है। परिवार बलिया जिले के बहादुरपुर मुहल्ले में रहता है।

By Amit Kumar