स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नक्सलियों के तीन समर्थक और गिरफ्तार

Bhaneshwar Sakure

Publish: Aug 16, 2019 20:29 PM | Updated: Aug 16, 2019 20:29 PM

Balaghat

अब तक सात ग्रामीणों की हो चुकी है गिरफ्तारी, खाद्य, दैनिक उपयोग की सामग्री पहुंचाने के कार्य में संलिप्तता का आरोप

बालाघाट. नक्सलियों का सहयोग करने के आरोप में तीन और ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है। इन ग्रामीणों पर नक्सलियों को खाद्य, दैनिक उपयोग की सामग्री पहुंचाने का आरोप है। पुलिस ने अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें हंसू बैगा, इंदरसिंह बैगा और अमर सिंह बैगा शामिल है। इन ग्रामीणों के पास से नक्सलियों को पहुंचाए जाने वाली दैनिक उपयोग की सामग्री व जूते-चप्पल भी जब्त किए गए है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भूरिया ने बताया कि जिन चार नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया गया था उनकी निशानदेही पर और तीन को गिरफ्तार किया गया है। इसके पूर्व सोनसिंह गोंड, धरमू सिंह बैगा, बंसत अहीर, सुन्दर सिंह बैगा को गिरफ्तार किया गया था।
जानकारी के अनुसार गढ़ी में तैनात हॉक फोर्स ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व में नक्सलियों के 4 समर्थकों को गिरफ्तार किया था जिनकी निशानदेही पर अब और 3 समर्थकों को गिरफ्तार किया है। इस तरह नक्सलियों के 7 समर्थकों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। पुलिस के अनुसार इन समर्थकों द्वारा नक्सलियों के लिए उनकी खाद्य व दैनिक उपयोग की सामग्री पहुंचाने, पाम्पलेट, पर्चे के लिए अवैध रूप से राशि वसूल करने का आरोप है। पुलिस ने आरोपियों के पास से दैनिक उपयोग, जूते, चप्पल सहित अन्य सामग्री भी जब्त की है। इन ग्रामीणों को डोंगरिया के जंगल से गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व में गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के सहयोगियों से पूछताछ की गई थी। जिसमें उन्होंने तीन और ग्रामीणों के नाम बताए। उनकी निशानदेही पर इन ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि 13 अगस्त को सीपीआई माओवादी संगठन के सक्रिय सशस्त्र ८-१० नक्सली थाना गढी क्षेत्र में दैनिक आवश्यकता की सामग्री लेने के लिए ग्राम डोंगरिया आने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस सतर्क थी।