स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सिवनी ट्रायवल और पुलिस एकादश ने जीता मैच

Mukesh Yadav

Publish: Mar 14, 2019 20:09 PM | Updated: Mar 14, 2019 20:09 PM

Balaghat

सैफी और आशीष दुबे चुने गए मैन ऑफ द मैच

बालाघाट। मप्र श्रमजीवी संघ द्वारा आयोजित स्व. सुदेश पैराणिक, स्व. सुनील बिसेन, स्व. ओम भारद्वाज स्मृति सद्भावना हीरो क्रिकेट टूर्नामेंट में 13 मार्च को दो मैच खेले गए। जिसमें पहला मैच पुलिस एकादश और दूसरा मैच सिवनी ट्रायवल एकादश ने जीतकर प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश किया।
प्रतियोगिता के दोनों ही मैच अतिथि प्रो. सक्सेना, सुनील ढोक और इंद्रजीत भोज के आतिथ्य में खेले गए। प्रतियोगिता में खेले गए दूसरे मैच की खास बात यह रही कि उच्च शिक्षा विभाग की ओर से दो महिला खिलाड़ी धानेश्वरी और मनीषा ने भी पुरूष खिलाड़ी की तरह मैदान में मैच खेला। मैच में महिला खिलाडिय़ों के खेलने से प्रभावित होकर आयोजक संस्था द्वारा महिला खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करने के लिए उन्होंने प्रोत्साहन राशि अतिथियों के हस्ते भेंट की गई।
सद्भावना टी. 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में पुलिस एकादश और जूनियर एकादश के बीच खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पुलिस एकादश ने निर्धारित 20 ओवर में 222 रन बनाए। जिसमें बल्लेबाज आशीष दुबे ने 109 रन, नितेश वाईकर ने 55 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी कर रही जूनियर एकादश की ओर से सागर, प्रफुल्ल और अमित ने एक-एक विकेट हासिल किए। जवाबी पारी खेलने मैदान में उतरी जूनियर एकादश की टीम 76 रन पर आलआउट हो गई। इस तरह यह मैच पुलिस एकादश ने 142 रनों से जीतकर प्रतियोगिता के अगले चक्र में प्रवेश किया। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने पर पुलिस एकादश के खिलाड़ी आशीष दुबे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
दिन का दूसरा मैच ट्रायवल विभाग सिवनी और उच्च शिक्षा एकादश के बीच खेला गया। जिसमें चार विकेट से ट्रायवल विभाग सिवनी ने मैच जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उच्च शिक्षा एकादश की ओर से 18 ओवर में 117 रन बनाये। जिसमें बल्लेबाज राम ने 27 रन, कामड़े ने 20 और संजय ने 30 रन का योगदान दिया। इस पारी में गेंदबाजी कर रही ट्रायवल सिवनी के गेंदबाज सैफी ने 4 और प्रशांत एवं मुकेश ने 2-2 विकेट हासिल किए। जवाबी पारी खेलने उतरी ट्रायवल सिवनी एकादश की ओर से राजा ने 26 और सैफी ने 37 रन बनाए। सिवनी ट्रायवल एकादश की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सैफी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
प्रतियोगिता में 13 मार्च को खेले गए पहले मैच में संदीप भिमटे और नईम खान ने एंपायरिंग, मुद्दसर खान और शंकर कन्नौजिया ने कामेंट्री की। जबकि दूसरे मैच में मुद्दसर खान और राहुल सोनी ने एम्पायरिंग की। दोनों ही मैच की स्कोरिंग शुभम मेश्राम द्वारा की गई। टूर्नामेंट आयोजक मप्र श्रमजीवी संघ के जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत भोज, महासचिव आमेन्द्र बिसेन, अरविंद अग्निहोत्री, संजय बिसेन, श्रवण शर्मा, सुनील कोरे, महेन्द्र उईके, अनुराग झा सहित अन्य साथियों ने खेलप्रेमियों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति की अपील की है।