स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चोरी के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

Bhaneshwar Sakure

Publish: Aug 14, 2019 19:49 PM | Updated: Aug 14, 2019 19:49 PM

Balaghat

दिलीप बिसेन व सुजीत बिसेन के सूने घर में चोरी की वारदात को दिया था अंजाम

बालाघाट/वारासिवनी. क्षेत्र के मंगेझरी गांव में गत 10 अगस्त को हुई चोरी के आरोपी को पुलिस ने दो दिन में ही गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने बताया कि मंगेझरी गांव के सालईटोला में दिलीप पिता नंदकिशोर बिसेन व सुजीत पिता भरतलाल बिसेन के सूने मकान से मल्हमटोला निवासी आरोपी दिलीप पिता खेमचंद कुंभरे ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी अपने मामा भाउलाल इनवती के घर पर खेत में रोपा लगाने गया हुआ था। इसी दौरान वह अपने मामा को घर से आने की बात कहकर निकला था। जिसने गांव पहुंचकर दिलीप बिसेन व सुजीत बिसेन के सूने घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।
आरोपी दिलीप द्वारा दोनों घरों से पानी की मशीन, पाइप, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, धान सहित नगदी रुपए की चोरी कर ली गई थी। आरोपी दिलीप को चोरी करते हुए गांव के ही रोहिदास पिता परमराम ने देख लिया था। घटना के बाद पीडि़त घर मालिक दिलीप बिसेन व सुजीत बिसेन द्वारा थाने में पहुंचकर आरोपी दिलीप कुंभरे के खिलाफ नामजद रिपोर्ट की गई थी। पुलिस ने दिलीप बिसेन की शिकायत पर आरोपी दिलीप के खिलाफ धारा 379 ताहि के तहत व सुजीत बिसेन की शिकायत पर मामला पंजीबद्ध कर आरोपी दिलीप की तलाश शुरू कर दी थी।
इसी बीच पुलिस को आरोपी दिलीप अपने घर पर ही छुपे होने की सूचना प्राप्त हुई है। पुलिस द्वारा उसके घर में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को पकडऩे के बाद उससे पूछताछ की गई। जिसके बाद आरोपी ने चोरी किए गए सामान को जंगल मे छुपाने की बात कही। पुलिस ने जंगल में सर्चिंग की। आरोपी की निशानदेही पर चोरी किया गया सामान बरामद कर लिया गया है। वहीं आरोपी द्वारा चोरी किए गए नगद रुपए बरामद नहीं हुए है। पुलिस द्वारा आरोपी दिलीप को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायायिक अभिरक्षा में उपजेल भेज दिया गया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी अनुराग प्रकाश के निर्देशन में एएसआई कलश राम उईके, प्रधान आरक्षक उमेश दियेवार सहित अन्य का सहयोग रहा है।