स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महाविद्यालय में प्लास्टिक मुक्त भारत पर छात्रों से किया संवाद

Mukesh Yadav

Publish: Sep 19, 2019 19:16 PM | Updated: Sep 19, 2019 19:16 PM

Balaghat

सांसद डॉ बिसेन पंहुचे परसवाड़ा

परसवाड़ा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत प्लास्टिक मुक्त भारत की परिकल्पना को लेकर क्षेत्र के सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन एवं क्षेत्रीय विधायक रामकिशोर कावरे दुर्गावती शासकीय महाविद्यालय परसवाड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने छात्र-छात्रओं से सीधा संवाद किया। वहीं नेताद्वय के द्वारा कॉलेज के छात्र-छात्राओं को प्लास्टिक से होने वाले नुकसान और बचाव के साथ ही जल संरक्षण सहित स्वच्छता पर विशेष तौर से समझाईश देकर खुद ही से अभियान की शुरूआत कर दूसरों को भी इस अभियान में सहभागी हेतू जागरूक करने की बात कही।
सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन ने बताया कि प्लास्टि के से कितने नुकसान हो रहे है। किस तरह पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले स्वयं इसके उपयोग से परहेज करें। बाद में दूसरों को भी इसके उपयोग को बंद करने समझाईश दें। तभी हमारा देश प्लास्टिक मुक्त होगा और उसके होने वाले दुष्परिणामों से बचा जा सकता है।
पुस्तकालय के लिए दी राशि
सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन ने पुस्कालय में ज्ञानवर्धक और प्रेरणादायक पुस्तकों के संग्रहण के लिए ५० हजार रुपए की राशि प्रदान करने की घोषणा की। ताकि महापुरूषों की जीवनी पर लिखित पुस्तकों के अध्ययन से छात्रों को प्रेरणा मिले। उन्होंने महाविद्यालय में एमएससी संकाय प्रारंभ करवाने क्षेत्रीय विधायक रामकिशोर कावरे के साथ मिलकर प्रयास करने की बात कही। उन्होंने अन्य जरूरी आवश्यकताओं को भी आने वाले समय में पूर्ण करने की बात कही। इसके बाद सांसद जनपद पंचायत के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान सांसद व विधायक ने लाडली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र प्रदान किए।
यह रहे उपस्थित
पूरे कार्यक्रम में विधायक रामकिशोर कावरे सहित एसडीएम चंद्रप्रताप गोहल, तहसीलदार नवीन चौधरी, समलसिंह धुर्वे, रामेश्वर कटरे, प्रीतम बोपचे, तुलसीराम बघेल, विमल कोचर, शिवदयाल एड़े, अशोक कटरे, शिवानी तिल्लासी, टामेश्वर पटले, कमलेश सेलोकर, महेन्द्र तिवारी, सोनू गौतम सहित अधिकारी कर्मचारी एवं जनसमुदाय उपस्थित रहा।