स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पोषण माह के तहत पोषण सभा में पौष्टिक आहार की दी जानकारी

Mahesh Kumar Doune

Publish: Sep 19, 2019 19:24 PM | Updated: Sep 19, 2019 19:24 PM

Balaghat

जिला कार्यक्रम अधिकारी लीना चौधरी परियोजना अधिकारी दक्षदेव शर्मा के मार्गदर्शन में परियोजना स्तरीय पोषण सभा का आयोजन सामुदायिक भवन में किया गया।

बालाघाट. जिला कार्यक्रम अधिकारी लीना चौधरी के निर्देशानुसार परियोजना अधिकारी बैहर दक्षदेव शर्मा के मार्गदर्शन में परियोजना स्तरीय पोषण सभा का आयोजन सामुदायिक भवन में किया गया। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष भगवंती सैय्याम, उपाध्यक्ष गुलाब बिसेन, पार्षद कीर्ति शुक्ला प्रमुख रूप से शामिल रहे।
राष्ट्रीय पोषण माह के तहत पौष्टिक पोषण आहार की प्रदर्शनी भी लगाई गई। इस दौरान किशोरी बालिकाओं व गर्भवती माताओं को सेक्टर पर्यवेक्षक श्याम बिसेन, कामिनी लिल्हारे, तरूण तिवारी ने पोषण आहार के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पोषण की कमी से होने वाली बीमारियों के बारे में भी बताया। कार्यक्रम के सफल संचालन में पर्यवेक्षक अंजनी मरठे, कृष्णा मरकाम, कुसमा वासनिक व बैहर परियोजना के अंतर्गत आमगांव, भंडेरी के आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का सराहनीय सहयोग रहा।
रैली निकाल दिया पोषण जागरूकता का संदेश
राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत शासन के निर्देशानुसार परियोजना अधिकारी व पर्यवेक्षक उर्मिला भलावी के मार्गदर्शन में सेक्टर डोरा के आंगनवाड़ी केन्द्र खुड्डीपार, बापूटोला, अमवाई, केशलई में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान आंगनवाड़ी केन्द्र से रैली निकाल गांव के प्रमुख मार्गो का भ्रमण कर पोषण जागरूकता का संदेश दिया गया। इसके अलावा मंगल दिवस पर बच्चों का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया। इस अवसर पर पंच इंदिरा मरकाम द्वारा बच्चों को तिलक लगाकर बधाई देते हुए उपहार दिया गया।