स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नामित सदस्यों को पौधे भेंट कर किया अभिवादन

Mukesh Yadav

Publish: Jul 20, 2019 16:38 PM | Updated: Jul 20, 2019 16:38 PM

Balaghat

आर्ट ऑफ लिविंग संस्था बालाघाट द्वारा गुरू पूर्णिमा के विशेष अवसर पर महासत्संग सुमेरू भजन संध्या का स्थानीय निजी लॉन में आयोजन किया गया।

बालाघाट. आर्ट ऑफ लिविंग संस्था बालाघाट द्वारा गुरू पूर्णिमा के विशेष अवसर पर महासत्संग सुमेरू भजन संध्या का स्थानीय निजी लॉन में आयोजन किया गया। आर्ट ऑफ लिविंग स्वयं सेवकों द्वारा गत रात्रि गुरू पूर्णिमा महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर बैंगलुर अंतर्राष्ट्रीय केन्द्र से पधारे प्रशिक्षक व भजन गायक अरविंद बालपांडे द्वारा गुरू पूजा कर महासत्संग में भजनों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई। भजन संध्या में लोगों ने अपने आपको झूमने से नहीं रोक पाए और भक्ति से सराबोर होकर जमकर झूमे और भजनों का आनन्द लिया। इसके बाद गुरूदेव श्रीश्री रविशंकर द्वारा निर्देशित गुरू पूर्णिमा ध्यान, वैदिक मंत्रों व ऊॅ नम:शिवाय मंत्र का जाप किया गया।
नामित सदस्यों का हुआ स्वागत
इस अवसर पर नामित सदस्य डॉ सिद्धार्थ दुबे को पौधा देकर उनका स्वागत किया गया। उन्होंने ने गुरूदेव श्रीश्री के सेवा कार्यों व संस्था के विकास को बालाघाट में आगे बढ़ाने में अपना सहयोग देने संस्था के सदस्यों को कहा। वहीं उन्होंने यह जिम्मेदारी मिलने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि मैं जब अपनी व्यस्तताओं से कहीं ना कहीं संस्था से दूर होता जा रहा था तब मुझे निश्चित ही गुरूदेव ने यह ज़िम्मेदारी देकर वापस लाया हैं। अब हम सब मिलकर हमारे भारत वर्ष यह 5 हजार वर्षों से भी अधिक पुरानी योग संस्कृति को हर घर तक पहुंचाना है। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य नागरिक व साधकों ने भजन, ज्ञान चर्चा व ध्यान और महाप्रसाद का आनंद लिया और सभी ने आयोजन की सराहना करते हुए आनन्द की अनुभूती कर आनन्द उठाया।