स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हत्या के मामले में 8 माह से फरार चार आरोपी गिरफ्तार

Mahesh Kumar Doune

Publish: Jul 20, 2019 20:46 PM | Updated: Jul 20, 2019 20:46 PM

Balaghat

लालबर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम कनकी में लेखराम ब्रम्हे की हत्या के मामले में 8 माह से फरार चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

बालाघाट. लालबर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम कनकी में लेखराम ब्रम्हे की हत्या के मामले में 8 माह से फरार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिसमें सोनझरा रामपायली निवासी राजेश उर्फ राज पिता शिवलाल सोनवाने, जितेन्द्र पिता अरूण सोनवाने, राजेन्द्र उर्फ भूरा पिता दिमाकचंद हनवत व कनकी निवासी कौशिक पिता बलराम मेश्राम शामिल है। इस मामले में पूर्व में ही पुलिस ने मुख्य आरोपी मृतक के पुत्र गजानंद ब्रम्हे (24) को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया था।
थाना प्रभारी मंशाराम रोमडे ने बताया कि मृतक लेखराम 9 दिसम्बर 2018 को घर में मृत मिला। जिसकी सूचना थाना में मृतक के पुत्र गजानंद ब्रम्हे ने दी कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा गला रेत हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कार्रवाई कर प्रथम दृष्टया हत्या का मामला पाए जाने पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 460,302 ताहि का मामला कायम कर पतासाजी की गई। मुखबिर से सूचना मिली कि मृतक के पुत्र गजानंद द्वारा अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर लेखराम की हत्या की गई है। संदेह के आधार पर गजानंद को पकड़ पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने साथी विक्की डहरवाल, राज, जितेन्द्र, भूरा के साथ मिलकर जमीन का हिस्सा न देने पर गला रेत हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी गजानंद को १० दिसम्बर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया था। मामले के अन्य आरोपी घटना दिनांक से फरार थे जिनकी पतासाजी की जा रही थी। आरोपियों को पुलिस महानिरीक्षक, उप पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में एसडीओपी द्वारा लालबर्रा थाना प्रभारी को आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया। जिससे १९ जुलाई को मुखबिर से सूचना मिलने पर आरोपियों को पकड़ा गया। सभी आरोपियों द्वारा अपना जुर्म कबूल किया गया है। पुलिस ने घटना में उपयोग की गई बाइक भी जब्त किया है।