स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बाल दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन-

Mahesh Kumar Doune

Publish: Nov 18, 2019 15:59 PM | Updated: Nov 18, 2019 15:59 PM

Balaghat

देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरु के जन्मदिन बाल दिवस के मौके पर शासकीय हाईस्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


हाईस्कूल को वॉटर कुलिंग मशीन की भेंट
तिरोड़ी। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरु के जन्मदिन बाल दिवस के मौके पर तिरोड़ी के शासकीय हाईस्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन इस स्कूल में वर्ष 1973 से 1975-76 तक अध्ययन करने वाले वरिष्ट विद्यार्थियों के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का मुख्य मकसद पुरानी दिनों की यादों को फिर से ताजा करना तथा अपने अनुभव को विद्यार्थियों से साझा करना था। इस मौके पर डॉ बीएस भट्टाचार्य की स्मृति में शाला परिवार को वॉटर कूलिंग मशीन भेंट की गई। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ट छात्र मुकेश सिन्हा ने किया। उन्होंने स्कूल में 44 साल पहले के लम्हों को याद किया।
इस समारोह में पूर्व विधायक अशोक सिंह सरस्वार, समाजसेवी आरके सूर्यवंशी, खान प्रबंधक रहूल अमीन, सरपंच आंनद बरमैया, प्रभारी प्राचार्य रावि ताजीर सहित बड़़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।
समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अशोर सरस्वार ने कहा कि 44 सालों बाद साथी मित्रों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शरीक होकर काफी खुशी महसूस हो रही है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वह आज जिस स्कूल में अध्ययन कर रहे हैं, उसे कभी ना भूलें। समाजसेवी आरके सूर्यवंशी ने बताया कि पूर्व विधायक स्व. चित्तौढ़सिंह के अथक प्रयासों से साल 1954 में हाईस्कूल की शरूआत हुई थी। उस वक्त तिरोड़ी में कोई भी विद्यालय नहीं था। खान प्रबंधक ने पूर्व छात्रों की इस पहल की सराहना की। उन्होंने मॉयल की ओर से सामाजिक कार्य के तहत परिसर की मरम्मत कराने का आश्वासन भी दिया।
इस अवसर पर देवेश भट्टाचार्य, सालिकराम मौर्य, हेमचंद कुभरे, सदन कटौते, मुकेश सिन्हा, अर्चना सिन्हा, गीता नाग, आंनद ठाकरे, विजय डेविड, भूपेश रावल, यशवंत पारधी, कुंजकिशोर पाडूरे, नरेश चन्द्रवंशी, नरेन्द्र काशीकार सहित अन्य मौजूद रहे।
--------------------------------------------

[MORE_ADVERTISE1]