स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शहर बेहाल, सड़क का बुरा हाल, पैदल चलना भी मुहाल

Mukesh Yadav

Publish: Sep 15, 2019 20:12 PM | Updated: Sep 15, 2019 20:12 PM

Balaghat

कटंगी सिनेमा चौक से वारासिवनी सड़क का मामला

कटंगी। कटंगी सिनेमा चौक से वारासिवनी सड़क मार्ग की मरम्मत के नाम पर 90 लाख रुपए की राशि स्वीकृती कराने का दावा नेता व प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। लेकिन मार्ग की हकीकत किसी से छिपी नहीं है। दरअसल, इन नेताओं ने राशि स्वीकृत होने पर जिस तरह से ढिढ़ोरा पीटा, उससे कहीं ज्यादा तकलीफ इनके द्वारा मरम्मत कराई गई घटिया सड़क पर चलने से हो रही है। मगर, जिम्मेदारों को इस बात से ना कोई फर्क पड़ रहा है, ना ही जनता की तकलीफें समझ आ रही है।
गौरतलब हो कि कटंगी सिनेमा चौक से लेकर बस स्टैंड तक सड़क की हालत बहुत ही दयनीय हो गई है। जिससे पूरा शहर बेहाल है। यहां पर गड्ढों की वजह से पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। इसके बावजूद शासन-प्रशासन किसी तरह की चिंता नहीं कर रहा है। जबकि गत दिनों मरम्मत के नाम पर की गई खानापूर्ति के बाद सड़क की हालत और भी बदत्तर हो चुकी है। राहगीर गड्ढों के बीच सड़क की तलाश कर रहे हैं। सड़क में गड्ढों के कारण छोटे-बड़े वाहन हिचकोले खा रहे हैं, जिससे वाहन चालक बेजा परेशान तथा हमेशा हादसों के डर से भयभीत रहते हैं।
तीन वर्ष से अधूरा मार्ग
कटंगी-वारासिवनी सड़क करीब 3 साल से अधूरी पड़ी है। मप्र सड़क विकास निगम लिमिटेड के अधिकारी और जिले के तमाम नेता इस सड़़क को ठेकेदार से समय-सीमा पर पूरा नहीं करवा पाए थे। आखिरकार ठेकेदार भारी दबाव के चलते बीच में काम छोड़कर चले गया। इसके बावजूद विभाग ने अब तक नया टेंडर जारी नहीं किया है।