स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मिष्ठान भंडार, किराना दुकानों पर प्रशासनिक अमले ने की कार्रवाई

Bhaneshwar Sakure

Publish: Sep 20, 2019 21:40 PM | Updated: Sep 20, 2019 21:40 PM

Balaghat

खराब दूध, छेना, कोल्ड ड्रिंक्स को कराया नष्ट

बालाघाट. जिले में प्रशासन द्वारा अमानक खाद्य पदार्थों की बिक्री के मामले में कार्रवाई की जा रही है। बावजूद इसके व्यापारियों द्वारा इसे बंद नहीं किया जा रहा है। व्यापारियों द्वारा लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है।
इधर, कलेक्टर के निर्देशानुसार खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, तहसीलदार लालबर्रा जनपद पंचायत की संयुक्त टीम द्वारा लालबर्रा में अग्रवाल मिष्ठान भंडार से मावा का नमूना लिया गया। खराब दूध और छेना को फेंकवाया गया। वहीं शर्मा मिष्ठान में एक्सपायरी डेट की कोल्ड ड्रिंक्स की करीब 30-35 बोतलें नष्ट कराई गई। मौके पर पीने का पानी गंदे स्थान पर पाया गया। फर्श टूटी पाई गई, जिसे सुधारने के निर्देश दिए गए है। गुजरी बाजार लालबर्रा में सुधीर किराना से सुरुचि अचार का नमूना लिया गया। नरेश किराना से नमकीन सेव का नमूना राज्य खाद्य प्रयोगशाला जांच के लिए लिया गया। वहीं लालबर्रा से कुर्वे किराना से बालाजी खाद्य तेल का नमूना और ग्राम मोहगांव से रवे के लड्डू का नमूना लिया गया था।
विदित हो कि जिले में अमानक खाद्य पदार्थों की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। इस अमानक खाद्य पदार्थों के कारण ग्रामीणों के सेहत पर असर पर पड़ रहा है। बावजूद इसके व्यापारियों द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।