स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गांव की बेटी साक्षी बनी भारतीय टीम की कप्तान

Narottam Sharma

Publish: Sep 20, 2019 07:30 AM | Updated: Sep 20, 2019 00:47 AM

Bagru

- भारतीय सेस्टोबॉल टीम में राजस्थान के 6 खिलाड़ियों का चयन
- 18 से 24 सितम्बर तक बैंकाक एवं कोलंबो में होगी प्रतियोगिता

जयपुर. महलां के समीप केसरीसिंहपुरा गांव की बेटी साक्षी शर्मा को भारतीय सेस्टोबॉल महिला वर्ग में भारतीय टीम की कप्तानी का मौका मिला है। जानकारी के अनुसार सेस्टोबॉल संघ के तत्वावधान में 18 से 24 सितम्बर इस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। बैंकाक एवं कोलंबो में आयोजित होने वाली सेस्टोबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने वाली भारतीय सेस्टोबॉल महिला व पुरुष टीम में राजस्थान के 6 खिलाडिय़ों का चयन हुआ है। इस प्रतियोगिता में भारतीय सेस्टोबॉल टीम मोहम्मद इकराम एग्जीक्यूटिव कॉउन्सिल मेम्बर ऑफ एशियन सेस्टोबॉल के नेतृत्व में भाग लेगी। साक्षी के चयन पर उसके परिजनों व गांव में खुशी का माहौल है।

इनका हुआ है चयन
राजस्थान सेस्टोबॉल संघ की महासचिव नाहिद अंजुम ने बताया कि भारतीय सेस्टोबॉल महिला टीम में साक्षी शर्मा को कप्तान बनाया गया है। वहीं प्रियंका ओला व अंजली कंवर का भी टीम में चयन हुआ है। वहीं पुरुष टीम में अभिषेक गोदीवाला, शोभित ओटवाल व साजिद का चयन हुआ है।

जयपुर संभाग की टीम पहुंची फाइनल में

कालवाड़. झोटवाड़ा पंचायत समिति के फतेहपुरा गांव स्थित होम गार्ड के प्रशिक्षण मुख्यालय पर आयोजित हो रही प्रथम अन्तर संभागीय राजस्थान गृह रक्षा कबड्डी प्रतियोगिता में जयपुर संभाग की टीम फाइनल में पहुंच गई है। शुक्रवार को जयपुर संभाग की टीम का फाइनल में बॉर्डर होम गार्ड से मुकाबला होगा। जयपुर संभाग की टीम के फाइनल मे पहुंचने पर कंपनी कमांडर रामजीलाल चौधरी ने टीम को बधाई दी। यह जानकारी कप्तान दीपक नोगिया ने दी।

चूरू को हराकर जयपुर टीम बनी चैम्पियन
दूदू. जोधपुर के भाखर वाली ढ़ाणी, फतेहगढ़ ढेचू के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को संपन्न हुई 64वीं राज्य स्तरीय छात्र 14 वर्ष कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मैच में जयपुर ने चूरू की टीम को हराकर जिले का नाम रोशन किया है। टीम के जिला कोच मदनलाल गोस्वामी, दलाधीपति गोपाल चौधरी, शारीरिक शिक्षक सुभाष रावत, नटवर ङ्क्षसह व मुकेश गुर्जर ने बताया कि फाइनल मैच में जयपुर जिले की टीम ने चूरू की टीम को करारी शिकस्त देते हुए 65-23 अंकों से हराया और विजेता बनकर गोल्ड मैडल जीता।