स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तिरंगा यात्रा स्थगित, धरी रह गई तैयारियां

Narottam Sharma

Publish: Aug 11, 2019 19:54 PM | Updated: Aug 11, 2019 19:54 PM

Bagru

Controversy during Tiranga yatra in Bagru :— बगरू में यात्रा के दौरान डीजे बजाने की अनुमति को लेकर पुलिस व कार्यकर्ताओं में हुआ विवाद। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने थाने में दिया (Angry activists staged a police station) धरना। पांच थानों का पुलिस जाब्ता रहा मौजूद। पुलिस के खिलाफ रैली निकालकर किया (Protests organized by taking out a rally against the police) विरोध-प्रदर्शन।

बगरू. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 (Section 370 in Jammu and Kashmir) समाप्त करने की खुशी में कस्बे में रविवार को बड़ी का खेड़ा रोड सेे प्रात: नौ बजे निकाली जाने वाली तिरंगा पैदल यात्रा (Tiranga yatra) में पुलिस द्वारा डीजे बजाने की अनुमति नहीं देने व डीजे जब्त कर थाने ले जाने पर माहौल गरमा गया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते हुए तिरंगा यात्रा स्थगित ( Tiranga Yatra postponed) कर दी।

यह है मामला

कस्बे में रविवार को बड़ी का खेड़ा रोड सेे प्रात: नौ बजे तिरंगा पैदल यात्रा निकालने की तैयारियां चल रही थी। यात्रा के साथ डीजे बजाने के लिए डीजे कार्यक्रम स्थल पर लाया गया तो पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं होने की बात कही और डीजे जब्त कर उसके दोनों संचालकों को थाने ले गई। इससे कार्यकर्ता गुस्सा गए और एकजुट होकर पुलिस थाने पहुंचे तथा विरोध-प्रदर्शन कर धरने पर (Sat on a protest) बैठ गए। इस दौरान भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) दलों के कार्यकर्ता भी धरने में शामिल हो गए। मौके पर पहुंचे वैशालीनगर एसीपी रायसिंह बेनीवाल, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम बजरंगसिंह तथा बगरू थानाधिकारी बृजभूषण अग्रवाल ने युवाओं को कुछ शर्तों के साथ एक डीजे के साथ तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति देने की बात कही। इस पर वे सहमत नहीं हुए तथा कस्बे में पहुंच कर यात्रा स्थगित करने की बात कही। इसके बाद पुलिस प्रशासन की कार्यशैली से खफा हुए कार्यकर्ता बड़ी का खेड़़ा स्थित नारायण पैराडाइज पहुंचे व वहां से पैदल मौन जुलूस के रूप में रवाना होते हुए बगरू डाकबेल पुलिया के नीचे पहुंचे। बाद में यात्रा को स्थगित कर दिया गया।

पांच थानों सहित पुलिस जाब्ता रहा मुस्तैद

इस दौरान बगरू, भांकरोटा, वैशालीनगर, चित्रकूट व कलवाड़ा सेज के थानाधिकारी मय जाब्ता मौजूद रहे।

 

Tiranga yatra postponed, preparations remained stalled

यात्रा की तैयारियां धरी रह गई

बगरू कस्बे में रविवार को निकलने वाली तिरंगा यात्रा को लेकर युवा कार्यकर्ताओं की ओर से डाकबेल पर गुब्बारों से भव्य गेट सजाया गया था। वहीं लिंक रोड पर लगे रोड लाइटों के खम्भों पर भी गुब्बारे लगाए गए थे। साथ ही यात्रा का कस्बे में जगह-जगह स्वागत करने के लिए लाई गई पुष्प मालाएं व फूल धरे (Flower garlands and flowers were stunned) रह गए।

डीजे की अनुमति नहीं थी

तिरंगा यात्रा में आयोजकों के पास डीजे बजाने की अनुमति नहीं थी इस बात को लेकर उपजे विवाद पर आयोजकों से बातचीत कर एक डीजे के साथ तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति दे दी गई थी।

- रायसिंह बेनीवाल, एसीपी, वैशालीनगर