स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

देश की अर्थव्यवस्था पर बोले CM गहलोत, जनता मजबूत रहेगी तो जरूर बदलेंगे हालात

rohit sharma

Publish: Sep 03, 2019 19:34 PM | Updated: Sep 03, 2019 19:34 PM

Bagru

CM गहलोत ने देश की अर्थव्यवस्था ( Economy of India ) पर कहा कि ऎसे समय में जबकि देश में चारों तरफ निराशा का माहौल है, उद्योग-धन्धे चौपट हो गए हैं, आर्थिक स्थिति ( Economic Condition ) बेहद कमजोर है, GDP 5 प्रतिशत के आस-पास रह गई है। जनता मजबूत रहेगी तो हालात जरूर बदलेंगे और देश इस बुरे दौर से बाहर निकल सकेगा।

बगरू/जयपुर। सूबे के मुखिया अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) मंगलवार को दूूदू-फागी से आए लोगों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यहां जनसंबोधन किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार जनता के सुख-दुख में हमेशा मजबूती से साथ खड़ी है। सभी वर्गाें के हितों का हमने हमेशा ख्याल रखा है। प्रदेश के विकास ( Development of Rajasthan ) में हम किसी तरह की कमी नहीं आने देंगे।

 

देश की अर्थव्यवस्था पर बोले गहलोत ( Economy of India )

CM गहलोत ने देश की अर्थव्यवस्था पर कहा कि ऎसे समय में जबकि देश में चारों तरफ निराशा का माहौल है, उद्योग-धन्धे चौपट हो गए हैं, आर्थिक स्थिति ( Economic Condition ) बेहद कमजोर है, विकास दर ( GDP ) 5 प्रतिशत के आस-पास रह गई है। इन गंभीर हालातों में भी जनता का यह उत्साह आशा की किरण जगाता है। जनता मजबूत रहेगी तो हालात जरूर बदलेंगे और देश इस बुरे दौर से बाहर निकल सकेगा।

 

जनता के आशीर्वाद ने बनाया तीसरी बार मुख्यमंत्री

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निवास पर ऎसा दृश्य कम ही देखने को मिलता है, जब एक ही विधानसभा क्षेत्र सेे इतनी अधिक संख्या में लोग विकास कार्याें के लिए आभार व्यक्त करने पहुंचे हों। उन्होंने कहा कि जनता के उत्साह, लगाव, समर्पण और आशीर्वाद का ही परिणाम है कि मुझे तीसरी बार राजस्थान का मुख्यमंत्री ( Chief Minister of Rajasthan ) बनने का सौभाग्य मिला।

 

राजस्थान में पड़े भयंकर अकाल का किया जिक्र

सीएम गहलोत ने इस दौरान खुद की सरकार के समय राजस्थान में पड़े भयंकर अकाल ( Drought and Famine in Rajasthan ) का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में मेरे पहले कार्यकाल के समय प्रदेश में भयंकर अकाल पड़ा। लेकिन हमारी सरकार ने अकाल के दौरान ऐसा प्रबंधन किया कि पूरे देश में इसकी सराहना की गई। उस समय घर-घर में लोगों तक भरपूर अनाज पहुंचाया गया।

 

राजस्थान की जनता को नहीं सोने दूंगा भूखा

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा अकाल के वक़्त कुछ लोग मुझ पर कटाक्ष करते थे कि 'मैं दिल्ली की सडकों पर कटोरा लेकर घूम रहा हूं। तब मैंने कहा था कि राजस्थान की जनता के लिए भीख मांगने पर मुझे गर्व होगा लेकिन एक भी आदमी को भूखा नहीं सोने दूंगा'। उस समय मैंने दूदू क्षेत्र के गांव-ढाणियों में भी घूमकर अकाल राहत कार्यों का जायजा लिया।

 

निशुल्क दवा योजना की हुई प्रशंसा

उन्होंने दूसरे कार्यकाल की योजनाओं का भी जिक्र किया और कहा कि हमने मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना ( Free Medicine Scheme in Rajasthan ) , पशुधन निःशुल्क दवा योजना जैसी कल्याणकारी योजनाएं शुरू की। विश्व स्वास्थ्य संगठन जैसी अंतर्राष्ट्रीय संस्था ने भी हमारी इस योजना की प्रशंसा की।