स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टोल पर हंगामा, जबरन बेरियर हटाए, बिना पैसे निकले वाहन, पुलिस ने खदेड़ा

Kashyap Avasthi

Publish: Aug 13, 2019 23:03 PM | Updated: Aug 13, 2019 23:03 PM

Bagru

- टोल माफी (Toll free) को लेकर जयपुर (Jaipur) के ठिकरिया टोल पर धरना

जयपुर (बड़केबालाजी). अजमेर रोड स्थित ठिकरिया टोल प्लाजा (Toll plaz) पर मंगलवार को आसपास के सैकड़ों ग्रामीणों ने स्थानीय वाहनों के टोल माफ करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। बाद में आक्रोशित (violence) लोगों ने टोल पर लगे बेरियर हटा दिए जिससे कई वाहन बिना टोल चुकाए निकल गए। इसके बाद पुलिस ने पहुंची और जबरन रन थू् (Run Threw) कराने के बाद हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेडऩा (lathi charge) शुरू किया। फिर पुलिस करीब एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों को पकड़कर (Arrest) ले गई।


जानकारी के मुताबिक यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सीएम भदाला के नेतृत्व में ग्रामीण लोकल वाहनों का टोल मुक्त करने की मांग को लेकर मंगलवार सुबह 10 बजे टोल प्लाजा पर पहुंचे। इस दौरान अधिकारियों से वार्ता की मांग की गई। लेकिन जब टोल प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं मिला तो ग्रामीणों में गुस्सा फूट पड़ा और नारे लगाते हुए धरना शुरू कर दिया। मामला बढऩे पर प्रोजेक्ट डायरेक्टर एन.एन.गिरी, टोल प्रबंधक अश्विनी शर्मा सहित बगरू थाना अधिकारी ब्रजभूषण मौके पर पहुंचे।


यूं बढ़ा ग्रामीणों का गुस्सा
ग्रामीणों का आरोप था कि यही एक ऐसा टोल है जिस पर स्थानीय लोगों से टोल वसूली की जा रही है। वहीं टोल वसूलने के बाद भी हाइवे (jaipur-ajmer Highway) पर सुविधाएं नहीं हैं। इस दोरान प्रोजेक्ट डायरेक्टर गिरी ने कहा कि विधायक लिखित में मुख्यमंत्री को स्थानीय लोगों के वाहनों को टोल मुक्त करवाने के लिए पत्र लिखें। उसे दिल्ली भेजा जाएगा और इस प्रक्रिया में एक माह लगेगा। यह सुनते ही प्रदर्शनकारियों के सब्र का बांध टूट गया और टोल प्रशासन के खिलाफ नारे लगाते हुए गुस्साए लोगों ने टोल बूथों के बेरियर उठा दिए जिससे कई वाहन बिना टोल चुकाए ही निकल गए।


दो दर्जन लोगों को ले गई पुलिस
मामला बढऩे पर पुलिस प्रदर्शन कर रहे सी.एम.भदाला, बगरू पार्षद अनिल नंदवाना,रामबाबू शर्मा, संदीप पाटनी, सोनू वर्मा, सुरेश चलावरिया, गिर्राज चौधरी, पार्षद विजय जाजपुरा, ज्ञानचन्द पाटनी सहित एक दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस वाहन में बिठाकर ले गए। जिनमें से अधिकतर को आगे ले जाकर छोड़ दिया।


दो युवकों को किया गिरफ्तार, 8 ने दी गिरफ्तारी
बगरू. टोल पर प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने दो युवकों को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जबकि आठ युवकों ने स्वेच्छा से गिरफ्तारी दी। प्रदर्शनकारियों को खदेडऩा शुरू किया तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के विरोध में 8 ने स्वेच्छा से गिरफ्तारी दी। इस दौरान पुलिस ने उन्हें अन्यत्र ले जाकर छोड़ दिया। इसी बीच पुलिस द्वारा एक युवक को पकड़कर थाने ले जाने पर मामला उग्र हो गया।

 

बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व ग्रामीण बगरू थाने पर जमा हो गए। इस बीच पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया। इस दौरान थाने के सामने से एक अन्य युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। उधर, पुलिस प्रशासन ने शाम को बगरू कस्बे में फ्लेग मार्च (Flag march) भी किया।