स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

GRID : अब बार-बार बिजली नहीं होगी गुल

Kashyap Avasthi

Publish: Jul 19, 2019 16:57 PM | Updated: Jul 19, 2019 16:57 PM

Bagru

- ग्रिड का लोकार्पण : मिलेगी ट्रिपिंग से निजात
- चुनावी वादों को दो साल में करेंगे पूरा:सोलंकी

माधोराजपुरा. चुनाव पूर्व किए गए सभी वादों को दो साल में पूरा करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। विकास में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाएगा। यह बात क्षेत्रीय विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने शुक्रवार को कस्बे के दतूली रोड़ स्थित जीएसएस में कही। वे यहां पं.दीनदयाल योजनान्र्तगत बनाए गए विद्य़ुत ग्रिड सब स्टेशन के चिर प्रतीक्षित लोकार्पण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।


उन्होंने जीएसएस शुरू होने से मिलने वाले फायदों को बताते हुए कस्बे में पंचायत समिति,पुलिस थाना,पीएचसी को सीएचसी में क्रमोन्नत करवाने सहित अन्य सभी विकास कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने का अपना संकल्प भी दोहराया।

समारोह की अध्यक्षता कर रहे स्थानीय ग्राम पंचायत के सरपंच भागचंद कासलीवाल,पंचायत समिति की प्रधान सरोज पारीक,जिला पार्षद केदार शर्मा, कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष श्योजीराम सिंघानिया,कृषि मंडी चाकसू के चैयरमेन हरीनारायण चौधरी,जयपुर विद्युत वितरण निगम के अधिशासी अभियंता एस.सी.गुप्ता,कनिष्ठ अभियंता जितेन्द्र चौधरी, कनिष्ठ अभियंता मोहम्मद इरफान,पंचायत समिति के विकास अधिकारी भूराराम बलाई सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी विचार व्यक्त किए।

मुख्य अतिथि सोलंकी सहित अन्य अतिथियों ने नाम पट्टिका का अनावरण कर जीएसएस को जनता के लिए समर्पित किया। कार्यक्रम में भाजपा तथा कांग्रेस दोनों दलों के पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।


दस गांवों को मिलेगी ट्रिपिंग से निजात
विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता जितेन्द्र चौधरी ने बताया कि पूर्व में माधोराजपुरा सहित दस गांवों को फागी से बिजली आपूर्ति की जाती थी। अब नए जीएसएस को सीधे भोजपुरा स्थित विद्युत स्टेशन से जोड़ दिया गया है। इससे माधोराजपुरा,दतूली,खेड़ा हनुमान जी, हथेली, नथमलपुरा, झराणा, झौंपडिय़ा, जुगलकिशोरपुरा, झराणा खुर्द व भांकरोटा में बार-बार होने वाली ट्रिपिंग व कम वोल्टेज से निजात मिलेगी।


बनाए चार फीडर
जानकारी के मुताबिक नए जीएसएस में चार फीडर बनाए गए हैं। माधोराजपुरा फीडर में माधोराजपुरा सहित आसपास की ढाणियां,दतूली में दतूली,खेड़ा हनुमानजी में खेड़ा,हथेली व नथमलपुरा तथा भांकरोटा फीडर में भांकरोटा,झराणा,झौंपडिय़ा,जुगलकिशोरपुरा व झराणा खुर्द को सम्मिलित किया गया है।