स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चौमूं में एनएसयूआई तथा कालाडेरा में एबीवीपी ने प्रत्याशी घोषित किए

Ramakant Dadhich

Publish: Aug 20, 2019 23:25 PM | Updated: Aug 20, 2019 23:24 PM

Bagru

- चौमूं के कन्या महाविद्यालय में 2349 छात्राएं डालेंगी वोट
- छात्र संघ चुनाव को लेकर नामांकन कल
- शिल्पा सौंकरिया व कृष्णकुमार घोसल्या अध्यक्ष पद के लिए लड़ेंगे चुनाव

चौमूं. शहर के राजकीय कन्या महाविद्यालय में मंगलवार को छात्रसंघ चुनावों के मद्देनजर मतदाताओं की अन्तिम सूची का प्रकाशन कर दिया है। इसके तहत 27 अगस्त को होने वाले मतदान में 2349 छात्रा मतदाता मतदान कर सकेंगी। वहीं, एनएसयूआई ने कन्या महाविद्यालय में प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। महाविद्यालय के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. राजेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय में आपत्तियां आने पर चार मतदाताओं के नाम हटाए तथा छह मतदाताओं के नाम जोड़े, जिसके चलते अन्तिम मतदाता सूची में कुल 2349 मतदाता हैं, जो 27 अगस्त को मतदान कर सकेंगी। उन्होंने बताया कि करीब आठ सौ छात्राओं को परिचय पत्र जारी कर दिए हैं और शेष छात्राओं को परिचय पत्र दिए जा रहे हैं। इसके बिना कोई भी छात्रा वोट नहंी डाल पाएगी।

एनएसयूआई के प्रत्याशी
एनएसयूआई के चौमूं विधानसभा अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि अध्यक्ष पद पर शिल्पा सौंकरिया, उपाध्यक्ष पद पर फुली जाट, महासचिव कंचन सैनी एवं सं. सचिव पद पर कृष्णा कुमावत को प्रत्याशी घोषित किया है।

एबीवीपी प्रत्याशी
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जयपुर के जिला प्रमुख बीएल सैनी ने बताया कि आरएल सहरिया महाविद्यालय कालाडेरा में छात्रसंघ चुनावों के मद्देनजर अध्यक्ष पर कृष्णकुमार घोसल्या, उपाध्यक्ष पद पर विष्णु कुमावत, महासचिव पद पर रवि शर्मा एवं संयुक्त सचिव पद पर मोनिका मौर्य को प्रत्याशी घोषित किया है।


सहरिया कॉलेज में पांच हजार से ज्यादा वोटर
कालाडेरा. कस्बे के आर.एल. सहरिया राजकीय पीजी महाविद्यालय में 27 अगस्त को होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर 22 अगस्त को प्रत्याशियों के नामाकंन पत्र भरे जाएंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. कांति शर्मा ने बताया कि 22 अगस्त को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल व दोपहर 3 बजे से सांय 5 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच और आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। 23 अगस्त को सुबह 10 बजे वैध नामांकन सूची का प्रकाशन होगा। सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे। इसी दिन दोपहर 2 बजे से सांय 5 बजे तक प्रत्याशियों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 27 अगस्त को सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा। वहीं 28 अगस्त को दोपहर 11 बजे से मतगणना कर परिणाम घोषित किए जाएंगे व विजयी प्रत्याशियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई जाएगी। सहरिया महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर मंगलवार को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आपत्ति प्राप्त होने के बाद सांय 5 बजे तक मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया गया। इस बार महाविद्यालय मेें 5149 नियमित विद्यार्थियों का नाम मतदाता सूची में शामिल किया गया है।

तेज हुई सरगर्मियां
कस्बे स्थित आर.एल. सहरिया राजकीय पीजी महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद से ही छात्र नेताओं व छात्रों में चुनाव को लेकर खासा उत्साह बना हुआ है। चुनाव लडऩे के इच्छुक छात्र नेताओं ने तो करीब एक माह पूर्व ही प्रचार शुरू कर दिया था। पोस्टर, पम्पलेट के अलावा वाट्सअप व फेसबुक के माध्यम से हाईटेक प्रचार किया जा रहा है। इधर छात्र संगठन भी चुनावी रणनीति व तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। वहीं श्रीमती गोविन्दीदेवी सहरिया रा.शास्त्री महाविद्यालय में भी सरगर्मिया बढ़ गई है।

यहां 162 मतदाता
चीथवाड़ी. राजकीय लक्ष्मीनाथ शास्त्री संस्कृत महाविद्यालय चीथवाड़ी की ओर से मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हुआ। मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिवशरण त्रिपाठी नें बताया कि 2 बजे मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया गया। महाविद्यालय में 162 मतदाता मतदान में भाग लेंगे।