स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बेकाबू हुआ डेंगू, मौतों का सिलसिला जारी

Narottam Sharma

Publish: Oct 19, 2019 19:40 PM | Updated: Oct 19, 2019 19:40 PM

Bagru

Jaipur Dengue News :- रामसिंहपुरा में डेंगू के डंक से युवक की मौत। 19 दिन में हो चुकी 3 जनों की मौत। चिकित्सा विभाग बना हुआ है मूकदर्शक। जानकारी के बाद भी नहीं दिया जा रहा ध्यान। टोंक जिले के अलीगढ़ कस्बे में भी डेंगू से 14 वर्षीय बालक की हुई मौत।

हिंगोनियां (कालवाड़). जयपुर जिले के झोटवाड़ा क्षेत्र में डेंगू बेकाबू होता जा रहा है और एक के बाद एक हो रही मौत से यहां के लोग दहशत में हैं, लेकिन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग इसकी रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। झोटवाड़ा के मांचवा स्थित पिंडोलाई और जालसू के बुगालिया गांव के दो युवकों के साथ अब बेगस फतेहपुरा के रामसिंहपुरा स्थित कबूतरियावाली ढाणी निवासी एक युवक की भी डेंगू की चपेट में आने से मौत हो गई। फतेहपुरा ग्राम पंचायत के रामसिंहपुरा गांव की कबूतरिया वाली ढाणी में रोशन यादव (22) पुत्र रामनारायण के तेज बुखार होने पर परिजनों ने उसे 13 अक्टूबर को जयपुर के निजी अस्पताल भर्ती करवाया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सिरसी खंड चिकित्सा विभाग के तहत रामसिंहपुरा गांव में डेंगू से युवक की मौत हो गई, लेकिन जिम्मेदारों को इसका पता तक नहीं लगा।

यहां फैला है वायरल
गौरतलब है कि रामसिंहपुरा के कबूतरिया वाली ढाणी सहित फतेहपुरा, बेगस, धानक्या, नंद गांव, श्योसिंहपुरा आदि गांवों में घर-घर में वायरल फैला हुआ है। इससे लोग बीमारी पड़े हैं, लेकिन चिकित्सा विभाग की टीम मरीजों के घरों तक जाकर जांच तक की जहमत नहीं उठा रही है।

लोगों में दहशत
वायरल व डेंगू के कहर से अब क्षेत्र के लोग दहशत में है औ हल्का सा बुखार आने पर ही डेंगू की आशंका से जयपुर आदि स्थानों पर उपचार के लिए जा रहे हैं। गौरतलब है कि डेंगू से मांचवा के पिंडोलाई भावरियों की ढाणी निवासी युवक ओमप्रकाश जाट, बुगालिया गांव निवासी शिवराज सिंह राजपूत की मौत हो चुकी है।