स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आजमगढ़ के मुबारकपुर में भी शाहीद बाग की सीएए, एनपीआर के विरोध में प्रदर्शन

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Jan 22, 2020 16:24 PM | Updated: Jan 22, 2020 16:24 PM

Azamgarh

कपूरा शाह दीवान की बाग में जुटे हजारों लोग, महामहिम राष्ट्रपति को भेजा गया ज्ञापन।

आजमगढ़. बुनकर नगरी के नाम से विख्यात मुबारकपुर कस्बे के पूरा शाह दीवान मोहल्ला स्थित बाग में मंगलवार को संविधान बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में जुटी हजारों की भीड़ ने केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई एनआरसी व एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विरोध रैली में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। रैली में शामिल वक्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली इस मौके पर महामहिम राष्ट्रपति को विरोध पत्र भी प्रेषित किया गया।

 

मुबारकपुर कस्बे के पूरा शाह दीवान मोहल्ला स्थित बाग में संविधान बचाओ संघर्ष समिति के तले आयोजित विरोध रैली में सुबह से ही लोगों के आने का क्रम शुरू हुआ जो दोपहर तक जारी रहा। रैली में तमाम वक्ताओं ने केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन कानून एवं एनपीआर कानून को वापस लेने की मांग जोर-शोर से उठाई।

 

रैली में विरोध प्रदर्शन के दौरान संवैधानिक तरीके से किए जा रहे प्रदर्शन में शामिल निर्दोष लोगों को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने एवं उन पर दर्ज मुकदमे को वापस लेने की मांग की गई। साथ ही विरोध प्रदर्शन के दौरान अपनी जान गंवाने वालों को शहीद का दर्जा देते हुए उनके परिजनों को सरकारी नौकरी एवं उचित मुआवजा देने की भी मांग उठाई गई। कार्यक्रम के अंत में जिला प्रशासन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को पांच सूत्रीय मांगों का हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन प्रेषित किया गया।

By Ran Vijay Singh

[MORE_ADVERTISE1]