स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दो माह से जला ट्रांसफार्मर बदलने के लिए एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

Devesh Singh

Publish: Aug 16, 2019 20:58 PM | Updated: Aug 16, 2019 20:58 PM

Azamgarh

यूपी की योगी सरकार लाख दावा करें कि जले हुए ट्रांसफार्मर मात्र चौबीस घंटे में बदले जा रहे है लेकिन हकीकत यह है कि फूलपुर तहसील क्षेत्र के एक गांव में जला ट्रांसफार्मर बिजली विभाग पिछले दो माह में नहीं बदल सका है

आजमगढ़। यूपी की योगी सरकार लाख दावा करें कि जले हुए ट्रांसफार्मर मात्र चौबीस घंटे में बदले जा रहे है लेकिन हकीकत यह है कि फूलपुर तहसील क्षेत्र के एक गांव में जला ट्रांसफार्मर बिजली विभाग पिछले दो माह में नहीं बदल सका है और पूरा गांव ढिबरी युग में जी रहा है। इससे नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया।

दो माह से विद्युत आपूर्ति ठप होने से नाराज क्षेत्र के झकहा राजभर बस्ती के लोग पहले प्रधान सलीम अहमद के नेतृत्व में विद्युत सब स्टेशन पहुंचे। यहां जब विद्युत विभाग के अधिकारियों ने उनकी बात नहीं सुनी तो लोग उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन शुरू कर दिये। ग्रामीणों ने तहसीलदार अंबिका चौधरी को ज्ञापन सौंप कर ट्रांसफार्मर शीघ्र बदलवाने की मांग की। तहसीलदार ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को फोन किया लेकिन विभाग का फोन नहीं उठा। इससे नाराज तहसीलदार ने बिजली विभाग व उच्चाधिकारियों को पत्र भेजने के लिए एसडीएम के स्टोनो को आदेश दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि बस्ती के पास 63 केवीए का ट्रांसफार्मर दो माह से जला पड़ा है। इसे लेकर कई बार विभाग से लिखित शिकायत की गई लेकिन विभागीय लापरवाही के चलते आजतक ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। इसकी जिम्मेदारी बिजली विभाग की होगी। इस अवसर पर अखिलेश कुमार, हरिश्चंद्र, जियालाल, प्रभा आदि रहे।