स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बसपा ने अखिलेश को दिया बड़ा झटका, इस यादव नेता को पार्टी में शामिल कर दी बड़ी जिम्मेदारी

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Nov 17, 2019 16:01 PM | Updated: Nov 17, 2019 16:01 PM

Azamgarh

पार्टी में शामिल होते ही गोपालपुर विधानसभा के प्रभारी बनाए गये रमेश यादव

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बिलरियागंज ब्लाक से चुने गए थे निर्विरोध प्रमुख
बहनजी ने जो जिम्मेदारी दी है उसे पूरी निष्ठा निभाउंगाः रमेश

आजमगढ़. गठबंधन टूटने के बाद सपा-बसपा में चल रहे सह मात के खेल में इस बार बहुजन समाज पार्टी भारी पड़ी है। रविवार को पहली बार आजमगढ़ दौरे पर पहुंचे बसपा ? प्रदेश अध्यक्ष हाजी मुनकाद अली ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र में बड़ा झटका देते हुए सपा के कद्दावर नेता ब्लाक प्रमुख रमेश यादव को उनके सैकड़ों समर्थकों के साथ न केवल पार्टी में शामिल किया बल्कि लगे हाथ रमेश को गोपालपुर विधानसभा का प्रभारी भी बना दिया। रमेश की राजनीतिक ताकत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बिलरियागंज ब्लाक से निर्विरोध ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हुए थे। यह समाजवादी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

बता दें कि बसपा प्रदेश अध्यक्ष नेहरू हाल में आयोजित मंडल स्तरीय कार्यकर्ता बैठक में शािमल होने के लिए यहां आये थे। उन्होंने कार्यक्रम शुरू होने के तत्काल बाद ब्लॉक प्रमुख रमेश यादव को बसपा की सदस्यता ग्रहण कराई। ब्लाक प्रमुख के साथ बिलरियागंज ब्लाक के पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष श्रीराम यादव सहित सैकड़ों समर्थकों ने भी सपा छोड़ बसपा का दामन थाम लिया।


प्रदेश अध्यक्ष हाजी मुनकाद अली ने कहा कि ब्लाक प्रमुख रमेश यादव को बहन जी ने गोपालपुर विधानसभा का प्रभारी बनाया है । ब्लॉक प्रमुख रमेश यादव के बसपा में आ जाने से बहुजन समाज पार्टी काफी मजबूत हुई है और इसका असर आगामी विधानसभा के चुनाव में आजमगढ़ में देखने को मिलेगा। ब्लॉक प्रमुख रमेश यादव ने कहा कि बहनजी ने जो हमें जिम्मेदारी गोपालपुर विधानसभा की दी है उसे पूरी मेहनत के साथ निर्वहन करने का कार्य करूंगा। इसके अलावा पूरे जनपद व प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी को मजबूत करने का कार्य करूंगा।

इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर, घनश्याम खरवार, ओपी त्रिपाठी, डॉ सुधीर भारतीय, रामचंद्र गौतम, पूर्व सांसद डॉक्टर बलिराम, पूर्व विधायक विद्या चैधरी, डॉक्टर मदन राम, लालगंज की सांसद संगीता आजाद, डॉक्टर विजय प्रताप, हीरालाल गौतम, इंदल राम आदि उपस्थित रहे।

By Ran Vijay Singh

[MORE_ADVERTISE3]