स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

UP: एनएचएम के इतने कर्मचारियों की सेवा की गई समाप्त, सड़क पर उतरे, आंदोलन की चेतावनी

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Sep 20, 2019 17:58 PM | Updated: Sep 20, 2019 17:58 PM

Azamgarh

जिलाधिकारी को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन, आंदोलन की दी चेतावनी

आजमगढ़. सेवा समाप्त किये जाने से नाराज एनएचएम के तहत तैनात कर्मचारियों ने शुक्रवार को डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार से स्वास्थ्य सेवायें प्रभावित रही। डीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप सेवा समाप्त नहीं करने की अपील की।


बता दें कि टीएनएम कंपनी/निलीट यूपी द्वारा आउट सोर्सिंग के तहत एनएचएसपी के अंतर्गत स्टाफ नर्स, ओटी टेक्नीशियन, एक्सरे टेक्नीशियन, लैब टेक्नीशियन, डाइटीशियन, फिजियो थिरेपिस्ट, वार्ड आया, वार्ड ब्याय, सीएसडी टेक्नीशियन, पंजीकरण कलर्क, इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर आदि पदों पर पिछले चार साल से कर्मचारी तैनात किए गये थे। सरकार उक्त कर्मचारियों की सेवा 30 सितंबर 2019 को समाप्त कर रही है। इससे कर्मचारियों में भारी आक्रोश है।

सरकार के फैसले से नाराज कर्मचारी शुक्रवार को डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर व धरना देकर अपना विरोध दर्ज कराए। उन्होंने कहां कि सरकार उन्हें फिर से बेरोजगार बना रही है। नौकरी जाने के बाद उनके लिए अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करना मुश्किल होगा। इसलिए सरकार को सेवा समाप्त नहीं करना चाहिए। यदि सरकार सेवा समाप्त करती है तो कर्मचारी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

BY- RANVIJAY SINGH