स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जहां से सांसद हैं अखिलेश यादव, वहां महिला अस्पताल की बिजली काटने जा रहा विभाग, मरीजों को होगी परेशनी

Ashish Kumar Shukla

Publish: Jul 19, 2019 20:33 PM | Updated: Jul 19, 2019 20:33 PM

Azamgarh

इस दौरान भी बकाए बिल का मामला उठा लेकिन सीएमएस ने फिर वही रटा रटाया जवाब दिया

आजमगढ़. काफी दिनों से 70 लाख बिजली बिल के बकाए में कभी जिला महिला अस्पताल की बिजली कट सकती है। विभाग द्वारा चार बार नोटिस दिए जाने के बावजूद अभी तक बकाया बिल जमा नहीं हुई। महिला अस्पताल प्रशासन बार-बार बजट न होने का हवाला दिया जा रहा है। इसकी वजह से विभाग की भृकुटी तनी हुई है। शुक्रवार को सुबह अस्पताल में लगे ट्रांसफार्मर की विद्युत केबिल धू-धू कर जल गई। किसी तरह प्रयास कर ट्रांसफार्मर को बचाया गया। फिर भी विभाग का 15 हजार रुपये तक का नुकसान हुआ है। विभाग के अधिकारी व कर्मचारी युद्धस्तर पर इसे ठीक करने पर लगे हुए हैं। इस दौरान भी बकाए बिल का मामला उठा लेकिन सीएमएस ने फिर वही रटा रटाया जवाब दिया।

जिला महिला अस्पताल की बिजली बिल बकाया काफी दिनों से पड़ा हुआ है। बावजूद बकाया का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मामला मरीजों की होने की वजह से विद्युत विभाग बिजली काट नहीं रहा है। इसकी वजह से बकाया लगातार बढ़ता जा रहा है। बार-बार सीएमएस डा. अमिता अग्रवाल को नोटिस देकर अवगत कराया जा रहा है लेकिन अभी तक बकाया जमा नहीं हो सका। बार-बार बजट का हवाला दिया जाता है। ऐसे में विद्युत विभाग ने कड़ा रुख अपनाते हुए महिला अस्पताल की विद्युत विच्छेदित करने का निर्णय लिया है। विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता अरविद सिंह ने कहा कि बार-बार चेतावनी के बावजूद महिला अस्पताल सबसे बड़ा बकाएदार बना हुआ है। जल्द से जल्द विद्युत बकाया जमा नहीं किया जाएगा तो विद्युत सप्लाई बंद कर दी जाएगी।

बतादें कि आजमगढ़ सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव का संसदीय क्षेत्र है। यहां से 2019 के लोकसभा के चुनाव में अखिलेश ने भाजपा के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ को हराया है। इसके पहले इस सीट पर सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव चुनाव जीते थे। अगर बिजली विभाग जल्द बिल नहीं जमा करता है और बिजली काटी जाती है तो निश्चित तौर पर आजमगढ़ के इस मुद्दे को लेकर विपक्ष भी मजबूती से सरकारी व्यवस्था पर सवाल उठायेगा।