स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अराजकतत्वों ने तोड़ी प्रतिमा, नाराज ग्रामीणों ने किया हंगामा

Ashish Kumar Shukla

Publish: Sep 16, 2019 22:12 PM | Updated: Sep 16, 2019 22:12 PM

Azamgarh

देखते ही देखते काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी और लोग हंगामा करने लगे

आजमगढ़. मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सठियांव गांव में रविवार की रात अराजकतत्वों ने डीह प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सोमवार की सुबह जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने हंगामा कर दिया। सूचना मिलने पर चैकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाबुझाकर क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत कराकर लोगों को शांत कराया।

क्षेत्र के सठियांव गांव में डीह बाबा की प्रतिमा के पास मदरसा का निर्माण व कब्रिस्तान को लेकर विवाद चल रहा है। रविवार की रात किसी समय अराजक तत्वों ने डीह बाबा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सोमवार की सुबह जब कुछ ग्रामीण डीह बाबा के स्थान पर गये तो देखा कि प्रतिमा क्षतिग्रस्त है और उसके आस-पास कुछ हड्डियों के टुकड़े भी पड़े हुए हैं। ग्रामीणों ने इसकी सूचना गांव के अन्य लोगों को दिया तो वहां देखते ही देखते काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी और लोग हंगामा करने लगे।

सूचना मिलने पर चैकी प्रभारी मनीष उपाध्याय हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा करने वालों को समझाने लगे। ग्रामीणों ने कहाकि डीह बाबा के स्थान के पास कब्रिस्तान व मदरसा नहीं रहेगा। चैकी प्रभारी ने कहाकि डीह बाबा की प्रतिमा की मरम्मत हो जाने दीजिये और डीह बाबा के स्थान के पास कब्रिस्तान नहीं रहेगा। जब तक उच्चाधिकारियों का आदेश नहीं आएगा, तब तक कोई निर्माण कार्य नहीं किया जायेगा। तब जाकर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। इस मौके पर पवन, गुड्डू राय, विपुल राय, राजकुमार, सिट्टू, डब्लू, धर्मेंद्र राय आदि मौजूद रहे।