स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पकौड़ा तला, फिर जूता पॉलिश किया, कांग्रेसियों ने ऐसे किया भाजपा सरकार का विरोध

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Jan 23, 2020 18:40 PM | Updated: Jan 23, 2020 18:40 PM

Azamgarh

रोजगार सहित सभी मुद्दों पर केंद्र व प्रदेश सरकार को बताया फेल। बेरोजगारों को गुमराह करने तथा देश के सौहार्द को बिगाड़ने का लगाया आरोप।

आजमगढ़. बेरोजगारी, अपराध आदि मुद्दों को लेकर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को जिला मुख्यालय पर अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया। रोजगार के मुद्दे पर केंद्र और राज्य सरकार को पूरी तरह फेल बताते हुए न केवल सड़क पर बैठकर जूते पालिस किए बल्कि पकौड़ा भी तला। इस दौरान लोगों ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा समाज को तोड़ने युवाओं के भविष्य के साथ खेलने का आरोप लगाया।

 

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता पूर्वांहन करीब 10 बजे सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे। कार्यकर्ता जो सरकार निकम्मी है वह सरकार बदलनी है का नारा लगाते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां युवाओं ने पहले पकौड़ा तला फिर जूता पॉलिश कर सरकार से रोजगार देने की मांग की।

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अंकित पांडेय ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार युवाओं को गुमराह कर रही है। रोजगार मांगने पर युवाओं पर लाठी चार्ज किया जा रहा है। देश व प्रदेश में लाखों पद रिक्त पड़े है लेकिन सरकार उन्हें भरने के बजाया युवाओं को पकौड़ा तलने की नसीहत दे रही है।

पुनीत राय ने कहा कि भाजपा सरकार निजीकरण कर युवाओं से उनका भविष्य छीन रही है। सरकारी विभागों में 35 लाख पद रिक्त पड़े हैं लेकिन सरकार रोजगार नहीं दे पा रही। यूपी में आज तक जितनी वैकेंसी निकली एक भी भर्ती पूरी नहीं हुई या तो उसे सरकार ने लटका दिया या फिर मामला कोट में चला गया। देश और प्रदेश की सरकार युवाओं के साथ अन्याय कर ही है। सरकार की यह मनमानी चलने नहीं दी जाएगी। यह सरकार सभी मुद्दों पर फेल है। इनके पास न तो अर्थशास्त्री है और ना ही सरकार चलाने लायक योग्य लोग। पूजा पाठ करने वाले लोग सरकार चला रहे हैं। जो सिर्फ कारोबारियों को समझते हैं। युवाओं से इनका कोई लेना देना नहीं है।

By Ran Vijay Singh

[MORE_ADVERTISE3]