स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बैडमिंटन खिलाड़ी शिवम शर्मा ने एक बार फिर आजमगढ़ को किया गौरवान्वित, म्यांमार ओपेन में जीता कांस्य पदक

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Sep 17, 2019 18:40 PM | Updated: Sep 17, 2019 18:40 PM

Azamgarh

मीफाईनल मैच में शिवम ने थाईलैंड के खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर देकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

आजमगढ़. अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी शिवम शर्मा ने एक बार फिर अपने शानदार प्रदर्शन से आजमगढ़ को गौरवान्वित किया है। 11 सितंबर से 15. सितंबर 2019 तक म्यांमार के रंगून शहर में आयोजित म्यामांर ओपेन इण्टरनेशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अपने शानदार प्रदर्शन से शिवम ने सबको प्रभावित किया और प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाकर कांस्य पदक अर्जित किया। सेमीफाईनल मैच में शिवम ने थाईलैंड के खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर देकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

आजमगढ़ शहर के खत्री टोला निवासी शिवम आरबीआई में अस्टिेंट अफसर पद पर तैनात हैं। 25 साल के शिवम ने प्रतिभा निकेतन से हाई स्कूल व उसके बाद पूर्वांचल विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि हासिल की है। शिवम पिछले 15 साल से लगातार राज्य, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल प्रतिभा का लोहा मनवाते रहे हैं। इस समय शिवम की विश्व रैंकिंग 92 पहुंच गई है।

शिवम शर्मा पुरूष युगल एवं मिक्स डबल वर्ग में प्रतिभाग करते हैं और पिछले वर्ष पुरूष युगल एवं मिक्स डबल वर्ग में इण्डिया नंबर-1 की रैकिंग भी हासिल कर चुके हैं। इस समय अंतर्राष्ट्रीय रैंकिग सुधारने हेतु विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर रहे हैं और वह राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।


शिवम शर्मा की इस शानदार उपलब्धि पर विभिन्न खेल संगठनों के पदाधिकारियों एवं खिलाड़ियों में हर्ष व्याप्त है एवं सभी ने उनके उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनायें प्रेषित की है। शिवम शर्मा को बधाई देने वालों में मुख्य रूप से डाॅ. स्वास्ति सिंह, डाॅ. नितिन सिंह, डाॅ. पी के राय, डाॅ. पीयूष सिंह यादव, योगेन्द्र प्रताप सिंह, विवेक गुप्ता, आशुतोष रूंगटा, एहसान ख्वाजा, मो. शाहिद, शफीक अहमद आदि शामिल रहे।

BY- RANVIJAY SINGH