स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कभी पंक्चर नहीं होगा कार का टायर, बड़े काम का है 400 रुपये का ये गैजेट

Vineet Singh

Publish: Sep 10, 2019 16:45 PM | Updated: Sep 10, 2019 16:45 PM

Automobile

  • Car Tyre को पंचर होने से रोका जा सकता है
  • ये गैजेट पंक्चर नहीं होने देता कार का टायर
  • बेहद कम है इस गैजेट की कीमत

नई दिल्ली: कार के टायर में कब हवा कम हो जाती है ये शायद ही आपको पता चलता है। हवा कम हो जाने के बाद जब आप कार चलाते हैं तो ये पंक्चर हो जाता है। ऐसे में आज हम आपको ऐसे गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी कार के टायर में हवा कम होने से पहले ही बता देगा और आप समय से टायर्स में हवा भरवा लें।

दरअसल इस गैजेट को Pressure Gauge Monitor Indicator Cap Sensor के नाम से जाना जाता है। ये गैजेट कार टायर्स के वॉल्व में आसानी से फिट हो जाता है और टायर में मौजूद हवा के लेवल को इंडिकेट करता है।

ऐसे करता है काम

आपको बस ये करना होता है कि कार के 4 टायर्स के वॉल्व में ये गैजेट फिट कर देना होता है। इसके बाद आपको इसे छोड़ देना होता है। इस गैजेट में आप हवा के लेवल को कलर्स की मदद से जान सकते हैं।

जब टायर में हवा फुल होती है तो इस गैजेट में हरे रंग का इंडिकेटर दिखाई देता है और जब ये बिल्कुल कम होती है तब इसका इंडिकेटर लाल रंग का हो जाता है। आप इस गैजेट को आसानी से मार्केट में 400 रुपये से लेकर 600 रुपये में खरीद सकते हैं।

ये पूरा गैजेट एयर प्रेशर पर काम करता है और एयर प्रेशर कम या ज्यादा होने पर इसका इंडिकेटर रंग बदलने लगता है और इसे देखकर आप आसानी से समझ सकते हैं कि आपको अपनी कार के टायर में कब हवा भरवानी है।