स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विधायक मर्डर केस में प्रभुनाथ सिंह को उम्रकैद की सजा

Shribabu Gupta

Publish: May 23, 2017 17:04 PM | Updated: May 23, 2017 17:04 PM

Aurangabad

राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता प्रभुनाथ सिंह को उम्रकैद की सजा दी है, मंगलवार को अदालत ने प्रभुनाथ सिंह को ये सजा सुनाई...

औरंगाबाद। राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता प्रभुनाथ सिंह को उम्रकैद की सजा दी है। प्रभुनाथ को यह सजा विधायक अशोक सिंह की हत्‍या मामले में हजारीबाग कोर्ट ने सुनाई है। मंगलवार को अदालत ने प्रभुनाथ सिंह को ये सजा सुनाई।

जानकारी के अनुसार इससे पहले 18 मई को हजारीबाग के अपर सत्र न्यायाधीश सुरेंद्र शर्मा ने प्रभुनाथ सिंह को 22 साल पहले हुई हत्या के मामले में दोषी करार दिया था. प्रभुनाथ सिंह के अलावा उनके भाई दीनानाथ सिंह और भतीजे रितेश सिंह को भी कोर्ट ने उम्रकैद की सजा दी है। कोर्ट ने इस मामले में पूर्व मुखिया रितेश सिंह को भी इस हत्याकांड में कसूरवार ठहराया गया था।

कोर्ट ने सभी दोषियों पर 40-40 हजार रुपये का दंड भी लगाया है। जनता दल के नेता और विधायक अशोक सिंह की हत्या 3 जुलाई 1995 को पटना के सरकारी आवास में दिनदहाड़े बम मार कर कर दी गई थी। हजारीबाग सेशन कोर्ट ने तीनों अभियुक्तों को भादवि की धारा 302, 307, 324, 120 बी और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत दोषी करार दिया था।

सारण जिले के मशरख के तत्कालीन विधायक अशोक सिंह की हत्या उनके विधायक बनने के ठीक 90 वें दिन हुई थी। राजद नेता प्रभुनाथ सिंह पर आरोप लगा था कि उन्होंने ही हत्या की यह डेडलाइन तय की थी. हालांकि वो इससे इंकार करते रहे हैं। हत्या के बाद अशोक की पत्नी चांदनी देवी ने गर्दनीबाग थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।