स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आरा में मतदान से ठीक पहले प्रत्याशी की मौत

Shribabu Gupta

Publish: May 21, 2017 18:12 PM | Updated: May 21, 2017 18:12 PM

Aurangabad

रविवार को वोटिंग के ठीक पहले वार्ड 18 के निवर्तमान वार्ड पार्षद भागमनि देवी के निधन की सूचना मिलते ही मतदान रोक दिया गया...

आरा। बिहार में जारी नगर निकाय चुनावों में जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतेजाम किया। इसी बीच आरा नगर निगम में रविवार को वोटिंग के ठीक पहले वार्ड 18 के निवर्तमान वार्ड पार्षद भागमनि देवी के निधन की सूचना मिलते ही मतदान रोक दिया गया। वे पिछले 10 साल से वार्ड पार्षद थीं। इस बार भी प्रत्याशी थीं।

इस वार्ड में कुल 4 प्रत्याशी थे और वोटिंग के लिये 3 बूथ बनाये गए थे। अन्य वार्डों की तरह यहाँ भी वोटिंग की तैयारी चल रही थी। वोटर भी बूथों पर पहुँच गए थे, लेकिन तभी कैंसर से पीड़ित भागमनि देवी के निधन की सूचना मिली। एआरओ ने इस खबर की पड़ताल के बाद मतदान स्थगित करने का आदेश दिया।

भोजपुर जिले में आरा नगर निगम समेत 6 निकायों में वोटिंग चल रही है। इसके लिये 323 बूथ बनाये गए थे लेकिन 3 बूथों पर वोटिंग रोकने के बाद अब 320 बूथों पर ही वोटिंग हो रही है। कुल 704 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे, लेकिन एक वार्ड में मतदान रुकने के बाद रविवार को वोटिंग में 700 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करीब 3 लाख मतदाता कर रहे हैं। आरा के अलावा कोईलवर, पीरो, जगदीशपुर, बिहिया और शाहपुर नगर पंचायतों में वोटिंग चल रही है। इन दिनों भीषण गर्मी को देखते हुए वोटरों की भारी भीड़ सुबह के पहर ही बूथों पर उमड़ पड़ी है।