स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मुलायम के ऐलान के बाद भाजपा से एक के बाद एक आए हैरान करने वालेे बयान, डिप्टी सीएम ने भी कहा यह

Abhishek Gupta

Publish: Sep 04, 2019 19:55 PM | Updated: Sep 04, 2019 19:55 PM

Auraiya

समाजावादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आंदोलन की चेतावनी के बाद भारतीय जनता पार्टी में खलीबली देखने को मिल रही है।

लखनऊ. समाजावादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के आंदोलन की चेतावनी के बाद भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) में खलीबली देखने को मिल रही है। बुधवार को भाजपा (BJP) के कई दिग्गजों ने बयान जारी कर मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के बयान पर पलटवार किया है। इनमें उत्तर प्रदेश की डिप्टी सीएम (UP deputy CM) दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) के खुलकर बयान दिया है। हालांकि मुलायम के ऐलान के बाद सपाईयों में आंदोलन की तैयारियों को लेकर कोई सुगबुगाहट नहीं दिखी, लेकिन फिर भी भाजपा की ओर से प्रतिक्रियाओं आती रहीं।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने यूपी के शिक्षकों के लिए किया बड़ा ऐलान, पहली बार 75 जिलों के लिए कहा यह

मुझे जानकारी नहीं- दिनेश शर्मा-

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने साफ शब्दों में कहा कि यदि आजम खान (Azam Khan) ने गरीबों की जमीन हड़पी है, तो पुलिस प्रशासन उन जांच कर कार्रवाई करेगा व दोषी पाए जाने पर जेल भी भेजेगा। उन्होंने आगे कहा कि जांच भाजपा (BJP) नहीं बल्कि एजेंसियां कर रही हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने प्रेस वार्ता में क्या कहा इसकी मुझे जानकारी नहीं हैं, लेकिन सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ रामपुर पुलिस (Rampur Police) और प्रशासनिक अधिकारी जांच कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा की किसी भी राजनीतिक दल व उसके नेता पर द्धेष भावना से कार्रवाई नहीं करते। जांच एजेंसियां अपने मनमुताबिक कार्य करती हैं।

ये भी पढ़ें- अब से यूपी में इन सब चीजों पर लग जाएगा बैन, मुख्य सचिव बनते ही आरके तिवारी ने जारी किया आदेश

अनुसूचित जनजाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष ने दिया बयान-

अनुसूचित जनजाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष लालजी प्रसाद निर्मल ने आजम पर दलितों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आजम खां दलितों के खलनायक हैं। वह हमेशा दलित विरोधी कार्यों में शामिल रहे हैं। डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने यह भी कहा कि आजम खां को समाजवादी पार्टी क्यों बचा रही है, यह समझ से परे है। जिस नेता ने संविधान निर्माता को भू माफिया कहकर पूरे देश में दलितों की भावनाओं को आहत करने का काम किया। उस नेता को समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय नेता बता रही है। आखिर संविधान निर्माता को भू माफिया बताने वाला नेता सपा का राष्ट्रीय नेता कैसे हो सकता है।

ये भी पढ़ें- बिजली दरों में बढ़ोत्तरी पर मायावती का सरकार पर बड़ा हमला, कर दिया सबसे बड़ा ऐलान

Swatantra Dev Singh

स्वतंत्र देव सिंह ने भी दिया बयान-

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मुलायम पर सीधे तौर पर हमला नहीं किया, लेकिन उनके प्रेस कॉन्फ्रेंस करने को अखिलेश यादव व आजम खां की गलती का नतीजा बताया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से समाजवादी पार्टी कार्यालय में सपा संरक्षक ने प्रेस वार्ता की है व आजम का बचाव किया उससे साफ है कि आजम ने अपने ओहदे का फायदा उठाते हुए तमाम घपलों और घोटालों को अंजाम दिया है।