स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दक्षिण-पश्चिम चीन में नाव पलटने से 10 लोगों की मौत, अभी भी 8 लापता

Anil Kumar

Publish: May 24, 2019 18:18 PM | Updated: May 24, 2019 18:18 PM

Asia

  • दक्षिण पश्चिम चीन स्थित एक नदी में हुआ यह हादसा।
  • इस हादसे में 11 लोगों को बचा लिया गया है।
  • चीन में इस तरह की घटना देखने को नहीं मिलता है।

बीजिंग। चीन ( China ) में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल शुक्रवार की सुबह दक्षिण-पश्चिमी चीन में एक नदी को पार करते हुए एक नाव (Boat) पलट गई जिसके कारण डूबने से 10 लोगों की मौत हो गई। स्टेट ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी ( cctv ) ने बताया कि शुक्रवार की सुबह गुइझोऊ प्रांत के सुदूर बानराव गांव में नाव पटलने के बाद 11 लोगों को बचा लिया गया। हालांकि अभी भी आठ लोग लापता बताया जा रहा है। पुलिस ने कैप्टन को गिरफ्तार कर लिया है और सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चीन के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय का कहना है कि यह नाव एक मोटर-चालित लोहे की बनी नाव थी जो औद्योगिक निर्माता से खरीदने के बजाए 'स्व-निर्मित' थी। मालूम हो कि चीन की नदियों और अन्य जलमार्गों पर इस तरह की परिवहन दुर्घटनाएं कम देखने को मिलती हैं, क्योंकि सरकार की ओर से सुरक्षा मानकों का पालन सख्ती से किया जाता है।

चीन के अनोखे रेस्टोरेंट, यहां नर्सें सर्व करती हैं खाना और सलाखों के पीछे होते हैं ग्राहक

युंगाडा में नाव पलटने से 8 की मौत

युगांडा ( Uganda ) में अलबर्ट झील में एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग अभी भी लापता हैं। सोमवार को अधिकारियों ने बताया कि युगांडा में लेक अलबर्ट ( Lake Albert ) में एक स्थानीय फुटबॉल ( football ) क्लब के सदस्यों से भरी नाव डूब गई। इस हादसे के बाद अब तक आठ शवों को निकाला जा चुका है जबति दर्जनों यात्री अभी भी लापता हैं। युगांडा पुलिस के प्रवक्ता फ्रेड एनंगा ने बताया कि रविवार को हुई इस दर्दनाक घटना के बाद बचाव अभियान में जुटे मछुआरों और एक समुद्री इकाई ने 30 से अधिक लोगों को बचा लिया है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.