स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सड़कों पर नजर रखने के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे हुए खराब

Arvind jain

Publish: Sep 11, 2019 13:57 PM | Updated: Sep 11, 2019 13:57 PM

Ashoknagar


- एसपी ने सुधार के लिए लिखा कंपनी को पत्र, कंपनी पर पैनल्टी भी लगाएगा पुलिस विभाग।

अशोकनगर। शहर की सड़कों और विभिन्न स्थानों पर 24 घंटे नजर रखने के लिए पुलिस विभाग ने सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। लेकिन रात के समय मुख्य फाईबर कट जाने से शहर के 181 में से 107 कैमरे खराब हो गए हैं। इससे एसपी ने कंपनी को पत्र लिख दिया है और अब कंपनी पर पैनल्टी लगाने की भी तैयारी है।

 

107 कैमरे खराब हो चुके
एसपी पंकज कुमावत ने बताया कि मुख्य फाईबर कट जाने से शहर के पछाड़ीखेड़ा, गांधी पार्क, चौधरी मोहल्ला और पुराना बाजार सहित कई स्थानों के 107 कैमरे खराब हो चुके हैं। जानकारी मिलते ही भोपाल कंपनी को पत्र लिखा था, इससे इंजीनियर भी कैमरों को सुधारने के लिए आ चुके हैं और जल्दी ही 68 कैमरे सुधरने की बात कही जा रही है। हालांकि शेष कैमरों को सुधरने में वक्त लग सकता है। कंपनी की लापरवाही को देखते हुए कंपनी पर पैनल्टी भी लगाई जाएगी।

सोशल मीडिया पर जुड़ेगी पुलिस
अशोकनगर में अंतर्राज्यीय अपराधों पर लगाम लगाने के लिए अब जिले की पुलिस सोशल मीडिया पर सीमावर्ती प्रदेशों की पुलिस से जुड़ेगी। साथ ही यहां हुए विभिन्न अपराधों की जानकारी साझा करेगी। साथ ही अपराधियों की धरपकड़ करेगी। ताकि एक प्रदेश में अपराध करने के बाद अपराधी दूसरे प्रदेश में न छिप सके।


एसपी पंकज कुमावत ने बताया कि ग्वालियर-चंबल जोन के आईजी, डीआईजी ने दोनों संभागों के एसपी व यूपी के एसपी के साथ बैठक की, जिसमें यह निर्णय लिया गया और अपराधों को रोकने के लिए जिलों में अंतर्राज्यीय अपराध समन्वय प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। एएपी सुनील शिवहरे को इस प्रकोष्ठ का नोडल अधिकारी बनाया है, जिसमें एसडीओपी गुरुवचनसिंह, महिला प्रकोष्ठ निरीक्षक एमएल छारी, सूबेदार जवाहरसिंह, एसआई सवितासिंह, एएसआई राजकुमारसिंह, प्रधान आरक्षक नरेशसिंह और आरक्षक प्रभातसिंह को शामिल किया है।


विशेष रूप से इन अपराधों पर रहेगी नजर-
- अज्ञात शव मिलने पर आपस में जानकारी साक्षा करेंगे।
- सीमावर्ती क्षेत्रों में मादक पदार्थों के तस्करों की जानकारी।
- लापता व्यक्ति और अपहृत लड़कियों के संबंध में जानकारी।
- सीमावर्ती क्षेत्रों में जेल से रिहा हुए कैदियों की जानकारी।
- स्थाई और गिरफ्तारी वांरटियों की जानकारी भी साझा करेंगे।