स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Breaking : भरभराकर गिरा मकान, रास्ते से निकल रहे दो बच्चे दबे

Amit Mishra

Publish: Sep 12, 2019 14:04 PM | Updated: Sep 12, 2019 14:04 PM

Ashoknagar

इस जर्जर मकान का मुद्दा पत्रिका ने उठाया था। पत्रिका में समाचार प्रकाशन के बाद नगरपालिका ने मकान मालिक को नोटिस भी दिया था। सीएमओ शमशाद पठान का कहना है मकान मालिक को 8 नोटिस दे चुके हैं। उसके बाद भी मकान मालिक द्वारा कोई कदम नहीं उठाए गए।

अशोकनगर। जिले district के पुराना बाजार Purana Bazaar स्थित एक जर्जर मकान dilapidated house आज करीब 12:20 बजे अचानक भरभराकर collapsed गिर गया। जर्जर मकान के गिरने से रास्ते से निकल रहे दो बच्चे two children दब गए जिन्हें तुरंत लोगो ने बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक राहगीर के पैर में चोट आई है। जानकारी के अनुसार मकान गौरी सोनी का है। मकान बहुत दिनों से खाली पड़ा है। मकान में कोई नही रहता हैं। मकान मालिक भी दूसरी जगह रहते है। इस जर्जर मकान का मुद्दा पत्रिका ने उठाया था। पत्रिका में समाचार प्रकाशन के बाद नगरपालिका ने मकान मालिक को नोटिस भी दिया था। सीएमओ शमशाद पठान का कहना है मकान मालिक को 8 नोटिस दे चुके हैं। उसके बाद भी मकान मालिक द्वारा कोई कदम नहीं उठाए गए।


वही पास में रहने वाले लोगों का कहना है कि मकान करीब 3 दशकों से खाली पड़ा था।मकान के गिरने से सड़क और गली में मलबा फैल गया है। मलबे को हटाने के लिए नगरपालिका की जेसीबी व अमला पहुंचा अभी कुछ देर पहले पहुंचा। मकान के मलबे के कारण मोहल्ले के अंदर जाने वाली एक गली व मुख्य रोड जाम हो गई है। जिसके कारण वाहन चालकों को घूम कर निकलना पड़ रहा है।

भरभराकर गिरा मकान, रास्ते से निकल रहे दो बच्चे दबे

हो सकती थी बड़ी घटना
अशोकनगर के पुराना बाजार स्थित एक जर्जर मकान के गिरने से बालिका नंदनी शर्मा (11 वर्ष) पुत्री प्रदीप शर्मा एंव प्रशान्त कुशवाह (4 वर्ष) पुत्र रामप्रसाद कुशवाह दब गए थे। दो बच्चे को तुंरत ग्रामीणों ने बाहर निकाला। जिससे दोनों की जान बच गई। लोगों का कहना है कि अगर समय पर दोनों बच्चों को बाहर नहीं निकाला जाता तो बड़़ी घटना हो सकती थी।

 

जरूर पढ़े : शहर के सबसे व्यस्त चौक बाजार में भरभराकर गिरी दो मंजिला इमारत, देखें विल्डिंग के गिरने का लाइव वीडियो

दो दिन पहले भोपाल में गिरा था मकान
राजधानी के पुराने भोपाल में 10 सितंबर को दो मंजिला इमारत Two-storey building collapses अचानक भरभराकर के गिर गई थी। दो मंजिला इमारत गिरने से हड़कंप मच गया था। राजधानी के पुराना भोपाल स्थित मारवाड़ी रोड़ पर तापड़िया कॉम्लेक्स के पास खजांची गली में दो मंजिला इमारत गिरी थी। इमारत गिरने से कई वाहन दब गए। लोगों की इसकी सूचना पुलिस और निगम अधिकारियों पहुंचे थे। मोहर्रम का दिन होने के कारण पूरा मार्केट बंद था। सबसे अच्छी बात ये थी कि मार्केट बंद होने के कारण किसी भी तरह की कोई घटना नहीं हुई थी।


कई इमारतें गिरने की कगार पर
पुराने शहर में कई इमारत गिरने की कगार पर है। लोगों का कहना है कि निगम जर्जर हो चुके मकानों को न तो चिन्हित करता है और न ही मकान मालिकों पर कोई कार्रवाई। जर्जर मकान की वजह से आसपास के लोगों को डर सता रहा है कि कही कोई अनहोनी न हो जाए।