स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

4 नेवलाें ने मिलकर एक सांप से लड़ी लड़ाई, थम गया रास्ता, सांप हुआ घायल, देखें वीडियो

Amit Mishra

Publish: Sep 15, 2019 15:09 PM | Updated: Sep 15, 2019 15:09 PM

Ashoknagar

सांप और नेवले की लड़ाई का वीडियो वायरल

अशोकनगर। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक सडक़ पर सांप और नेवले लड़ते दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियों चंदेरी के बायपास रोड का बताया जा रहा है। वीडियो में एक सांप को काबू करने के लिए चार नेवले अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। लेकिन सांप की हिम्मत की भी दाद देनी होगी कि वह चारों ओर से घिरकर भी हौसला नहीं हारा और अंत तक नेवलों से लोहा लेता रहा। लड़ते-लड़ते सांप झाडिय़ों में घुस जाता हैं और फिर वीडियो यहीं खत्म हो जाता है। इस दौरान सडक़ पर दोनों ओर लंबा जाम दिखाई दे रहा है और लोगों की भीड़ जमा नजर आ रही है।

4 नेवलाें ने मिलकर एक सांप से लड़ी लड़ाई, थम गया रास्ता, सांप हुआ घायल, देखें वीडियो

बारिश के कारण सड़क पर दिख रहे है सांप
लोगों का कहना है कि प्रदेश में हो रही तेज बारिश के बाद पूरे जमीन में पानी ही पानी जमा हुआ हैं। बिल आदि में पानी घुसने के कारण सांप और नेवले बाहर सड़कों पर अधिकतर देखे जा रहे है। इसी कारण अक्सर कई जगहों पर सांप और नेवले की लड़ाई का वीडियो वायरल हो रहा है।

 

पहले भी हुआ था वीडियो वायरल
इसके पहले 30 अक्टूबर 2018 को दमोह जिले के पथरिया के वार्ड नंबर 9 में खैर माता मंदिर के पास चार नेवलों ने मिलकर एक सांप पर जमकर हमला बोल दिया था। इस दौरान सड़क के दोनों ओर अफरा-तफरी मच गई थी। कुछ देर के लिए रास्ता थम गया था। सांप पर बारी-बारी से नेवला हमला करते रहे, सांप खुद को बचाने के लिए फुस्कारता रहा, लेकिन लंबी लड़ाई के बाद आखिररकार सांप की मौत हो गई थी।


अपने आप को बचा नहीं पाया था
खैरमाता मंदिर के पास रहने वाले लोगों ने बताया था कि मंदिर के पास लंबा कोबरा सांप और नेवला आ पहुंचे और दोनों में संघर्ष शुरू हो गया। इस बीच एक-एक करके तीन नेवला और पहुंच गए और उन्होंने भी सांप को कांटना चालू कर दिया। हालांकि सांप ने कई बार बचाने का प्रयास किया, लेकिन नेवलों के हमले से वह अपने आप को बचा नहीं पाया था।