स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

योगी सरकार के Minister Chetan Chauhan ने Mahendra Singh Dhoni के संन्‍यास को लेकर दिया बड़ा बयान

sharad asthana

Publish: Jul 15, 2019 10:43 AM | Updated: Jul 15, 2019 10:53 AM

Amroha

  • UP Sports Minister Chetan Chauhan ने टीम चयन को लेकर भी उठाए सवाल
  • सेमीफाइनल में Mahendra Singh Dhoni को सातवें नंबर पर भेजने के फैसले को बताया गलत
  • Mahendra Singh Dhoni के विकल्‍प को लेकर भी UP Sports Minister Chetan Chauhan ने दी राय

अमरोहा। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) से बाहर होने के बाद मेन इन ब्‍ल्‍यू (Men In Blue) आलोचकों के निशाने पर हैं। कई तो भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को संन्‍यास ले लेने तक की बात कह रहे हैं। वहीं, टीम चयन को लेकर भी सवाल उठे हैं। महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को संन्‍यास लेने के सवाल पर योगी सरकार में मंत्री चेतन चौहान (Minister Chetan Chauhan) ने अपनी राय दी।

'Mahendra Singh Dhoni के योगदान को न भूलें आलोचक'

उत्‍तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान (UP Sports Minister Chetan Chauhan) का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के प्रदर्शन की आलोचना करने वालों को उनके योगदान को नहीं भूलना चाहिए। उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट में अपना बेमिसाल योगदान दिया है। उसे शब्‍दों में बयान करना भी मुश्किल है। मंत्री चेतन चौहान (Minister Chetan Chauhan) का कहना है क‍ि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर संन्‍यास के लिए दबाव डालने का काम बंद किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni Birthday Special : महेंद्र सिंह धोनी के भारतीय रेलवे में TTE से लेकर सफल क्रिकेटर बनने तक का सफर, पढ़ें धोनी की जीवनी पर खास रिपोर्ट

chetan chauhan

'ICC World Cup 2019 में अपेक्षा के अनुसर नहीं रहा प्रदर्शन'

हालांकि, चेतन चौहान (Chetan Chauhan) ने माना कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में प्रदर्शन अपेक्षा के अनुसार नहीं रहा। चेतन चौहान ने कहा कि इसके बावजूद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर संन्‍यास का दबाव डालने की जगह उन्‍हें खुद फैसला लेना दीजिए। महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के विकल्‍प के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि पहला तो धोनी (Dhoni) बनना आसान नहीं है। दूसरा एक विकेटकीपर बल्‍लेबाज को उन तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: धोनी के साथ हुआ ऐसा कि पुलिस स्टेशन में बितानी पड़ी थी रात, ये थे उनकी जिंदगी के 10 टर्निंग प्वांइट

'धोनी को 7वें नंबर पर भेजना बड़ी भूल'

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के India vs New Zealand के बीच हुए पहले सेमीफाइनल में धोनी को 7वें नंबर पर भेजने के फैसले पर उन्‍होंने कहा कि यह बड़ी भूल थी। उस समय जैसे हालात थे, उसे देखते हुए धोनी (Dhoni) को पांचवें नंबर पर भेजना चाहिए था। इस स्थिति में नीचे की बल्‍लेबाजी में रिषभ पंत (Rishabh Pant) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जैसे आक्रामक बल्‍लेबाज बचते, जो अंतिम ओवरों में बड़े शॉट खेलकर मैच जिता सकते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और 92 रन पर 6 विकेट गिरने के कारण महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पर काफी दबाव आ गया था। उन्‍होंने टीम चयन को लेकर भी कहा कि चौथे नंबर पर आजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) या फिर अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) को खिलाने की जरूरत थी।

यह भी पढ़ें: धोनी क्रिकेट से संन्यास लेकर जल्द ही BJP में हो जाएंगे शामिल, संजय पासवान का दावा

40 टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं चेतन चौहान

आपको बता दें क‍ि 71 साल के चेतन चौहान का पूरा नाम चेतेंद्र प्रताप सिंह चौहान है। उन्‍होंने भारत के लिए 40 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इसमें उन्‍होंने 2084 रन बनाए हैं। वह सात अंतरराष्‍ट्रीय एकदिवसीय मैच भी खेल चुके हैं। इसमें उन्‍होंने 153 रन बनाए हैं। चेतन चौहान 1991 और 1998 में अमरोहा से सांसद बने थे। 2017 के उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव वह अमरोहा से विधायक बने। उन्‍हें उत्‍तर प्रदेश सरकार में खेल मंत्री का पद मिला हुआ है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर