स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अब जनता के भरोसे पुलिस ! यहां लोगों से रात में गश्त करने की कर रही अपील

Ashutosh Pathak

Publish: Sep 19, 2019 15:25 PM | Updated: Sep 19, 2019 15:32 PM

Amroha

Highlights

  • अब पुलिस के साथ जनता भी करेगी गश्त
  • पुलिस और जनता के बीच तालमेल बैठाने की मुहिम
  • कई गांव में लोग कर रहे रात में गश्त

अमरोहा। अपराध पर लगाम लगाने का दावा करने वाली यूपी पुलिस अब आम जनता के भरोसे हो गई है। तभी तो अमरोहा में एक थाना की पुलिस लोगों को रात में गश्त करने की अपील कर रही है। उनका तर्क है कि गांव वाले जल्दी सो जातें हैं इसलिए अपारधिकी घटनाओं की संभावनाएं बढ़ रही हैं। हालाकि पुलिस की इस अपील के बाद कई गांव और कस्बों ने लोगों ने गस्त करना भी शुरू कर दिया है।

दरअसल पुलिस का कहना है कि कस्बों में लोग शाम ढलते ही अपने घरों में चले जाते हैं। बाहर क्या हो रहा है उन्हें कुछ भी इसका पता नहीं होता। जिसकी वजह से अपराधी आसानी से वारदात को अंजाम देते हैं। पुलिस का कहना है कि अगर जनता और पुलिस में तालमेल बना रहेगा तो घटनाओं पर लगाम लगाई जा सकेगी। वहीं पुलिस की इस अपील के बाद कई लोगों ने जुड़ना शुरू कर दिया है। इसमें गांव मोहम्मदाबाद, तिगरी, नगलिया मेव, रहदरा में लोग रात के समय गश्त करने लगे हैं।

प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा ने बताया कि गांव के कुछ सम्मानित और पढ़े लिखे लोगों का एक ग्रुप बनाकर जोड़ने की तैयारी की जा रही है। जिससे अगर कहीं कोई घटना हो रही हो तो सबको सूचना मिल जाए और उसे रोका जा सके। साथ ही घटना से संबंधित आरोपी और विवरण आसानी से मिल सके।