स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

India vs New Zealand: Semifinal में मो. शमी को नहीं मिली फाइनल 11 में जगह, उनके गांव में दिखा ऐसा नजारा

sharad asthana

Publish: Jul 09, 2019 14:44 PM | Updated: Jul 09, 2019 14:50 PM

Amroha

  • India vs New Zealand के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल पर लगी हुई हैं सभी की नजरें
  • अमरोहा के गांव सहसपुर अलीनगर के रहने वाले हैं Mohammed Shami
  • गांव में लोगों ने भारतीय टीम के लिए मांगी जीत की दुआ

अमरोहा। कुछ देर में 9 जुलाई 2019 यानी मंंगलवार को आईसीसी वर्ल्‍ड कप (ICC World Cup) का पहला सेमीफाइनल शुरू हो जाएगा। न्‍यूजीलैंड टॉस जीत चुक‍ा है। कीवी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी का निर्णय लिया है। India vs New Zealand के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल पर सभी की नजरें लगी हुई हैं। मैच से पहले भारतीय टीम की जीत के लिए मोहम्‍मद शमी के पैतृक गांव में भी लोगों ने दुआ भी मांगी। हालांकि, शमी को फाइनल 11 में जगह नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: India vs New Zealand क्रिकेट मैच काे लेकर Bhuvneshwar Kumar के पिता ने की यह भविष्‍यवाणी- देखें वीडियो

शमी के छोटे भाई ने भी मांगी दुआ

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) अमरोहा के गांव सहसपुर अलीनगर के रहने वाले हैं। मंगलवार को मैच शुरू होने से पहले उनके गांव में लोगों ने भारतीय टीम की जीत की दुआ मांगी। इसमें शमी का छोटा भाई भी शामिल रहा। वहीं, स्विंग गेंदबाजी करने में माहिर भुवनेश्‍वर कुमार के गांव लुहारली में भी सोमवार को लोगों ने भारत की जीत की कामना की थी। गांव पहुंचे भुवनेश्‍वर कुमार के पिता किरनपाल सिंह ने कहा था कि सेमीफाइनल में हिंदुस्तान का पलड़ा भारी है। भारत ही फाइनल में पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें: India vs New zealand: यूपी के इन तेज गेंदबाजों पर आज होगा दारोमदार, सभी की हैं नजरें

भुवनेश्‍वर कुमार को मिली तरजीह

आपको बता दें क‍ि अब तक लीग मैचों में भुवनेश्‍वर कुमार और मो. शमी का प्रदर्शन काफी अच्‍छा रहा है। हालांकि, अब दोनों में से एक गेंदबाज को ही फाइनल 11 में एंट्री मिली है। केवल बांग्‍लादेश के साथ हुए मैच में दोनों को एक साथ टीम में जगह मिली थी। मो. शमी इस वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक भी लगा चुके हैं। 9 जुलाई को पहले सेमीफाइनल मैच में मो. शमी को फाइनल 11 में जगह नहीं मिली। उनकी जगह भुवनेश्‍वर कुमार का तरजीह दी गई।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर