स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Prayagraj: हाईकोर्ट के सामने से प्रेमी युगल का जिस SCORPIO से हुआ अपहरण, वह शिवपाल की पार्टी का नेता मांगकर ले गया था, Video

lokesh verma

Publish: Jul 15, 2019 18:39 PM | Updated: Jul 15, 2019 19:04 PM

Amroha

  • खबर की खास बातें-
  • बरेली की साक्षी मिश्रा और अजितेश कुमार के मामले की सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई थी
  • हाईकोर्ट के गेट से ही उसी समय अमरोहा के प्रेमी युगल का BLACK SCORPIO में आए बदमाशों ने अपहरण कर लिया
  • जिस गाड़ी से अपहरण हुआ वह अमरोहा से शिवपाल की पार्टी से सांसद का चुनाव लड़ चुके मतलूब की है

अमराेहा. प्रयागराज हाईकोर्ट के गेट नंबर तीन के सामने से सोमवार की सुबह लगभग 9 बजे अमरोहा के युवक-युवती के अपहरण मामले ने हड़कंप मचा दिया। अपहरण की सूचना मिलते ही जिले के आला अधिकारियों ने आसपास के जिलों की पुलिस को भी अलर्ट करते हुए नाकेबंदी करा दी। इसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने संदिग्ध वाहन को कौशांबी फतेहपुर की सीमा पर पकड़ लिया, जिसमें युवक-युवती समेत युवती के पिता समेत आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि युवक-युवती साक्षी-अजितेश की तरह ही कोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाने पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें- भाजपा विधायक की बेटी के बाद इस युवती के वीडियो हुए वायरल, पुलिस कर रही तलाश, देखें क्‍या है वीडियो में

प्रयागराज के पुलिस कप्तान अतुल शर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट गेट नंबर-3 के सामने से एक संदिग्ध वाहन से अपहरण की जानकारी मिली थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद जिले के साथ ही आसपास के जिलों की पुलिस को चेकिंग के आदेश दिए गए थे। घटना के करीब दो घंटे बाद ही चेकिंग के दौरान जिले के फतेहपुर कल्याणपुर में संदिग्ध वाहन यूपी 20 बीएच 7786 को पकड़ लिया गया। पुलिस जांच के दौरान गाड़ी से अमरोहा के नौगांव थान स्थित एक गांव की रहने वाली नाबालिग लड़की और उसके पिता के अलावा आरोपी शमीम अहमद पुत्र मेहरबान अहमद निवासी फतेहपुर थाना कांठ जिला मुरादाबाद समेत आठ लोगों को हिरासत में लिया है। पूछताछ में बताया गया है कि लड़की नाबालिग है और उसे युवक ने घर से भगाया था। दोनों इसलिए हाईकोर्ट पहुंचे थे, ताकि साक्षी और जितेश की तरह उनकी भी सुरक्षा मिल सके।

यह भी पढ़ें- VIDEO:साध्वी प्राची ने कहा- हिंदुओं के खिलाफ हो रही साजिश, मदरसों और मस्जिदों की हो तलाशी, उलेमा ने दिया बड़ा बयान

allahabad highcourt

उन्होंने बताया कि इस मामले में 14 जून को अमरोहा में मुकदमा दर्ज कराया गया था। दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक नाबालिक लड़की को घर से भगाकर लाने का युवक पर आरोप है। घर से भागकर दोनों प्रयागराज आये थे। वहीं उनके परिजन भी तलाश में लगे थे। बताया जा रहा है कि लड़की नाबालिग है। पुलिस आरोपी युवक से पूछ्ताछ कर रही है। पूछताछ के बाद आरोपी युवक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। साथ ही लड़की के पिता के साथ हाईकोर्ट के पास दोनों को ले जाने वालों से भी पूछ्ताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पूछ्ताछ में अगर किसी भी तरह की गैरकानूनी बात सामने आती है तो पिता समेत अन्य के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

सांसद का चुनाव लड़ चुका है मतलूब

प्रयागराज हाईकोर्ट से अपहरण में जिस स्कॉर्पियो कार का इस्तेमाल किया गया था वह गाड़ी बिजनौर के सपा नेता और किरतपुर चेयरमैन अब्दुल मन्नान के भाई फैजान की है। अब्दुल मन्नान किरतपुर नगर पालिका के चेयरमैन हैं। वहीं अमरोहा का रहने वाला मतलूब 2019 में शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ा था। किरतपुर चेयरमैन अब्दुल रहमान ने बताया कि कार मेरे भाई फैजान के नाम पर है। अमरोहा निवासी मतलूब से मेरे राजनीतिक रिस्ते हैं। तीन दिन पहले मतलूब ने अब्दुल मन्नान से अपने पारिवारिक कार्य के लिए गाड़ी मांगी थी। मन्नान ने मतलूब को गाड़ी तो दे दी, लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम था की उनकी गाड़ी का इस्तेमाल इस तरह की आपराधिक घटना में किया जाएगा। अब्दुल मन्नान ने इस अपहरण कांड में किसी भी तरह की जानकारी होने से इनकार किया है। इस मामले में बिजनौर और अमरोहा पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिजनौर पुलिस के अधिकारियों से जब पत्रिका संवाददाता ने घटना को लेकर बात की तो उन्होंने मामला दूसरे जिला का बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..