स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Flood Alert: अमरोहा में ग्रामीणों ने हर घर से बीस किलो अनाज देकर किया बाढ़ से निपटने का इंतजाम

Jai Prakash

Publish: Aug 22, 2019 11:51 AM | Updated: Aug 22, 2019 13:49 PM

Amroha

मुख्य बातें

  • आठ गांवों को चारों ओर से पानी ने घेरा
  • बीस हजार से ज्यादा आबादी प्रभावित
  • बाढ़ प्रभावित लोगों को स्कूलों में शरण

अमरोहा: जनपद के ग्रामीण इलाकों में गंगा का पानी जमकर कहर बरपा रहा है। धनौरा तहसील के दर्जन भर से ज्यादा गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं। यही नहीं प्रशासन ने बढ़ते पानी को देखेत हुए आठ गांव खाली कराये हैं और प्रभावित लोगों को सरकारी प्राइमरी स्कूल में बने शिविरों में रखा गया है। वहीँ गंगा का जलस्तर लगातर बढ़ता जा रहा है। उधर अपने सामान और जानवरों के साथ फंसे कई गांव के लोगों ने जाने से इनकार कर दिया है। डीएम उमेश मिश्रा के मुताबिक बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद की जा रही है।

आयुध निर्माण फैक्ट्री स्थित धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ और आगजनी, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

इतना बढ़ता जा रहा पानी

यहां बता दें कि बुधवार को भी हरिद्वार और बिजनौर बैराज से गंगा में एक लाख 84 हजार 541 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया गया। बाढ़ खंड के जेई प्रदीप कुमार ने बताया कि तिगरी में दूसरे दिन भी गंगा का जल स्तर 200.25 गेज मीटर रिकार्ड किया गया। वहीं गंगा लगातार उफान पर है। फिर भी रोजाना औसतन डेढ़ लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। जिसके चलते बाढ़ से राहत के आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं।

बड़ी खबर: मायावती के करीबी रह चुके इस विधायक को योगी सरकार में बनाया गया मंत्री, यह महत्‍वपूर्ण विभाग मिलेगा

इन गांवो में हालात खराब

गंगा के पार स्थित गांव लठीरा, ओसीताजगदेपुर, दारानगर, शीशोवाली, टीकोवाली, ढाकोवाली, जाटोवाली, मंदिर वाली भुड्डी आदि में बाढ़ का पानी भरा हुआ है। दारानगर और शीशोवाली में लोग तेजी से सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं। इस कारण इन गांवों में सन्नाटा पसरा हुआ है। अधिकांश घरों में चूल्हे तक नहीं जल रहे हैं। गंगा के किनारे और गंगा के पार बसे गांवों की हालात काफी खराब है। उधर, गंगा के तेजी से कटान करने के कारण गंगा किनारे बसे मकानों को भी खतरा हो चला है।

Greater Noida: पुलिस को जब मिला मासूम का शव तो सामने आई मां की हैरान कर देने वाली सच्‍चाई- देखें वीडियो

बीस किलो अनाज देकर नाव का इंतजाम

जब प्रशासन से मदद की आस नहीं दिखी तो लोगों ने हर घर से बीस किलो अनाज देकर नाव का इंतजाम किया हैं। हालत बेहद भयावह हैं। यही नहीं अंदरूनी इलाकों में न अभी तक प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे हैं और न ही उनके सियासी नुमाइंदे।