स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बड़ी खबर: मायावती ने इस मुस्लिम सांसद से वापस ली ये बड़ी जिम्मेदारी

Jai Prakash

Publish: Aug 07, 2019 18:07 PM | Updated: Aug 07, 2019 18:07 PM

Amroha

मुख्य बातें

  • प्रदेश अध्यक्ष समेत संगठन में किया बड़ा फेरबदल
  • दानिश अली को संसदीय दल के नेता से हटाया
  • श्याम सिंह यादव होंगे संसदीय दल के नेता

अमरोहा: जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 पर भाजपा का समर्थन करने के बाद बहुजन समाज पार्टी ने सूबे के संगठन में भारी फेर बदल कर दिया है। जिसमें पार्टी के साथ ही विरोधी पार्टी के खेमे में हलचल तेज हो गयी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुनकाद अली को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना है। जबकि संसदीय दल के नेता दानिश अली को हटाकर अब श्याम सिंह यादव को को बनाया है। जबकि आरएस कुशवाह को पार्टी का महासचिव बनाया है। दानिश अली को संसद में महत्वपूर्ण पद से हटाने में उनके समर्थकों में भी खलबली मच गयी है।
ये हुआ बदलाव
उत्तर प्रदेश में उपचुनाव से पहले सपा से गठबंधन तोड़ने के बाद मायावती ने आज बड़ा ऐलान अपनी पार्टी को लेकर किया है। इसमें न सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष बदला, बल्कि लोकसभा चुनाव से पहले जनता दल एस छोड़कर आये दानिश अली से मायावती ने अब संसदीय दल के नेता का महत्वपूर्ण पद छीन लिया है। उनकी जगह अब श्याम सिंह यादव को संसदीय दल का नेता बनाया गया है। जबकि अभी दानिश अली को क्या जिम्मेदारी मिलेगी इसकी कोई जानकारी नहीं है।
ये है बदलने की वजह
बसपा संगठन के नेताओं के मुताबिक उपचुनाव से पहले मायावती ने जातीय व गणित को फिट किया है। उसके ही मुताबिक नेताओं को जिम्मेदारी दी गयी है।