स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस वजह से अमेरिका ने रोका मोहम्मद शमी का वीजा, बीसीसीआई ने दिया दखल

Jai Prakash

Publish: Jul 27, 2019 09:18 AM | Updated: Jul 27, 2019 09:18 AM

Amroha

मुख्य बातें

  • शमी को वेस्टइंडीज में खेलनी है टेस्ट और वन डे सीरीज
  • कोर्ट केस को लेकर अमेरिकी दूतावास ने रोका था वीजा
  • बीसीसीआई अधिकारीयों ने पहल कर दिलवाया वीजा

अमरोहा: हालिया क्रिकेट विश्वकप और पिछले एक साल से लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी के बीच का झगड़ा अभी भी उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। जी हां उन पर दर्ज मामलों को लेकर अमेरिका ने मोहम्मद शमी का वीजा रद्द कर दिया। जब ये जानकारी बीसीसीआई अधिकारीयों को हुई तो आनन-फानन में अमेरिकी अधिकारीयों से बात कर उनका वीजा करवाया गया। क्यूंकि शमी वेस्टइंडीज में टेस्ट और वन डे टीम में शामिल हैं।

कारगिल दिवस पर अमर जवान ज्योति और इंडिया गेट बनाकर जवानों को दी गई श्रद्धांजलि, देखें तस्वीरें

इतने मैच खेलने हैं

 

यहां बता दें कि टीम इंडिया को वेस्टइंडीज में तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इसमें दो टी-20 तीन व चार अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य के लॉडरहिल शहर के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में होंगे। वहीं तीसरा टी-20 छह अगस्त और पहला वनडे आठ अगस्त को गुयाना में खेला जाना है। दूसरा वनडे 11 अगस्त और तीसरा वनडे 14 अगस्त को त्रिनिदाद एवं टोबैगो में खेला जाएगा। पहला टेस्ट 22 से 26 अगस्त एंटीगा तो दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से तीन सितंबर तक जमैका में आयोजित होगा।

शिमला में मजदूरों को मिले थे एक बोरी मुगलकालीन चांदी के सिक्के, ऐसे खुला राज, देखें वीडियो

वीजा के लिए किया था आवेदन

इसके लिए बीसीसीआइ की तरफ से टीम इंडिया के खिलाडियों और सहयोगी स्टाफ के वीजा का आवेदन मुंबई स्थित अमेरिकन वाणिज्यिक दूतावास में दिया गया था। मुहम्मद शमी वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं हैं। वह वनडे और टेस्ट टीम के सदस्य हैं, लेकिन उन्हें भी अमेरिका होते हुए ही वेस्टइंडीज जाना है। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि जिन खिलाडि़यों के पास अमेरिका का वीजा नहीं था उनके लिए हमने पी-1 वीजा कैटेगरी में आवेदन दिया था।

BREAKING: पेड़ पर नग्न अवस्था में लटका मिला कांवड़िये का शव, भीड़ ने सड़क पर लगाया जाम, देखें वीडियो

बाकि टीम को मिला वीजा

जानकारी के मुताबिक आप अगर कोई इंटरनेशनल टीम के मेम्बर है तो आपको अमेरिका के लिए शॉर्ट टर्म वीजा मिलता है। इंडियन टीम की तरफ से जितने भी आवेदन दिए गए थे। उसमें शमी को छोड़कर बाकी सबको पहली बार में वीजा मिल गया। शमी के खिलाफ केस चल रहे हैं इस कारण अमेरिका ने उनका वीजा रोक दिया था।

VIDEO: हरिद्वार जाने वाली सभी ट्रेनें कांवड़ियों से फुल, लोगों की बढ़ गर्इ परेशानी

पत्नी से चल रहा विवाद

मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच बीते डेढ़ साल से विवाद चल रहा है। हसीन जहां ने शमी और उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी ने इसके बाद मामले में दखल दिया और बीसीसीआइ की तरफ से अतिरिक्त कागजात अमेरिकन वाणिज्यिक दूतावास में जमा कराए गए जिसके बाद शमी को दोबारा वीजा मिल सका। वहीँ इस सम्बन्ध में शमी या बीसीसीआई की ओर से किसी भी अधिकारी का बयान या प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।