स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

PubG Mania: पबजी में हुए प्यार से मंगनी तोड़कर, हजारों किलोमीटर दूर जाकर रचाई शादी

Yogendra Yogi

Publish: Aug 24, 2019 16:27 PM | Updated: Aug 24, 2019 16:27 PM

Amritsar

PubG mania: पबजी खेल के बीच एक युवक और युवती में इश्क इस हद तक बढ़ गया कि युवती ने घर से लाखों रूपए उड़ाकर हजारों किलोमीटर दूर भागकर युवक से विवाह रचा लिया।

PubG mania: नवांशहर (धीरज शर्मा ): अभी तक पबजी खेल ( Pubji Game ) में चुनौती स्वीकार किए जाने के दौरान आत्महत्या ( Sucide ) या इसके प्रयास के मामले सामने आते रहे हैं किन्तु इस खेल के बीच एक युवक और युवती में इश्क ( Love affair ) इस हद तक बढ़ गया कि युवती ने घर से लाखों रूपए उड़ाकर ( Theft Rupees ) हजारों किलोमीटर दूर भागकर युवक से विवाह रचा ( Get married ) लिया। मामला तब गंभीर हो गया जब लड़की के मां बाप ने उस पर घर से पैसे चुराकर भागने का इल्जाम लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट ( FIR ) दर्ज करा दी। पुलिस की पड़ताल के बाद इस अनौखी तरीके की मौहब्बत और शादी का खुलासा हो सका।
महाराष्ट्र से पंजाब पहुंच गई युवती
जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र की इंजीनियर युवती ऑनलाइन गेम पबजी खेलने के दौरान हुई दोस्ती के बाद अपने घर को छोड़कर पंजाब के नवांशहर आ गई। यहां आकर उसने अपने पबजी प्रेमी से शादी रचा ली। घर से भागने से पहले वह लाखों रुपये भी ले लाई। भागने से एक दिन पहले ही युवती की मंगनी भी हुई थी। मामले को लेकर महाराष्ट्र व जिला पुलिस ने नवांशहर की न्यू टीचर कॉलोनी स्थित एक घर में दबिश दी थी, लेकिन घर में कोई नहीं मिला। महाराष्ट्र पुलिस ने फिलहाल नवांशहर में डेरा डाल दिया है। युवक के रिश्तेदारों के जरिए युवती का पता लगाया जा रहा है।

घरवाले ढूढते रहे
पुलिस के अनुसार महाराष्ट्र के सतारा जिले की रहने वाली इंजीनियर युवती का विवाह एक इंजीनियर लड़के से तय हुआ था। दोनों की मंगनी भी हो गई, लेकिन इसी बीच युवती घर से अचानक लापता हो गई। बताया जा रहा है कि युवती के परिजन सतारा में कारोबारी हैं। घर के लोग अपने स्तर पर पहले उसे ढूंढते रहे, लेकिन वह नहीं मिली। शिकायत के बाद पुलिस ने युवती के फोन डिटेल ( Call Detail ) निकलवाए तो पता चला कि वह नवांशहर के युवक से भागने वाले दिनों तक बात करती रही थी।

घरवालों के लाखों ले उड़ी
जांच के दौरान पता चला कि युवती पबजी खेलने की शौकीन थी। इस दौरान नवांशहर के न्यू टीचर कॉलोनी के युवक से उसकी दोस्ती हो गई थी और दोनों फोन पर बातें करते थे। जब युवती की शादी तय हुई तो वह घर छोड़ युवक के घर रहने के लिए चली आई। घर से करीब साढ़े चार लाख रुपये लेकर आई। स्थानीय लोगों से पूछताछ में पता चला है कि युवती के यहां आने के बाद लड़के के परिजनों ने उसकी शादी करवा दी।

बेरोजगार युवक को दे बैठी दिल
युवक कोई काम नहीं करता है। वह दो भाई हैं। महाराष्ट्र की लड़की से शादी की बात से मोहल्ले में काफी चचाज़् हुई थी कि इस परिवार को कोई भी सदस्य महाराष्ट्र में नहीं रहता है। वह लड़की पिछले तीन दिन से यहां रह रही थी। पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद छापामारी की तो पूरा परिवार ताला लगाकर फरार हो गया। थाना सिटी के इंचार्ज कुलजीत ने बताया कि फरार युवक-युवती की तलाश में कई स्थानों पर पुलिस टीम भेजी गई है।