स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Punjab News: लेडी सिंघम ने तस्कर दबोचे, ८ लाख के नकली नोट बरामद किए

Yogendra Yogi

Publish: Aug 23, 2019 19:35 PM | Updated: Aug 23, 2019 19:35 PM

Amritsar

Punjab News: पंजाब की एक महिला पुलिस उप निरीक्षक ने लेडी सिंघम की तरह कुख्यात अपराधियों को पकड़ लिया। तरनतारन की एएसआई बलजीत कौर ने चारों तस्करों को गिरफ्तार कर ८ लाख रूपए के नकली नोट बरामद हैं कर लिए।

Punjab News: तरनतारन (संजीव शर्मा), पंजाब की एक महिला पुलिस उप निरीक्षक ( Woman Police Officer) ने लेडी सिंघम की तरह कमाल का साहस ( Courage ) दिखाते हुए कुख्यात अपराधियों ( Notorious Criminals ) को पकड़ लिया। तरनतारन सिटी थाना पुलिस में कार्यरत एसआई बलजीत कौर को कुछ संदिग्धों द्वारा नकली नोटों (( Fake Currency ) की तस्करी की सूचना मिली।

इस सूचना के बाद महिला पुलिस अधिकारी पुलिस बल के साथ तस्करों की तलाश में निकल गई। दो मोटरसाइकिल पर सवार तस्कर फिरोजपुर से तरनतारन की तरफ जा रहे थे। एएसआई ने तस्करों की घेराबंदी कर ली। तस्कर इससे पहले कुछ समझ पाते तब तक बलजीत कौर और अन्य पुलिसकर्मियों ने तस्करों को घेर लिया। महिला पुलिस अधिकारी ने इस तरह से तस्करों की घेराबंदी करी कि एक भी तस्कर भाग नहीं सका। सभी तस्करों को आत्मसमर्पण ( Surrender ) करने पर विवश होना पड़ा।

पुलिस ने दोनों मोटरसाइकिल पर सवार चारों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। तस्करों के कब्जे से ८ लाख रूपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं। आरोपितों की पहचान कमलजीत सिंह निवासी गंगा किला जिला लुधियाना, बलविंदर कुमार निवासी हीरापुर जिला जालंधर, लखविंदर सिंह निवासी मलक अकालिया जिला मोगा व अंग्रेज सिंह निवासी बहिक पछारिया (जीरा) जिला फिरोजपुर के तौर पर हुई है।

बड़े पैमाने पर पंजाब में होती है तस्करी
गौरतलब है कि पंजाब में नकली नोटों और नशीले पदार्थों की तस्करी बड़े पैमाने पर होती है। पुलिस के सामने इस काले कारोबार से जुड़े तस्करों का भंडाफोडऩा चुनौतीपूर्ण काम रहा है। पुलिस पर भी तस्करों से मिलीभगत के आरोप लगते रहे हैं। पंजाब की स्पेशल टॉस्क फोर्स ने पिछले सप्ताह अटारी क्षेत्र के थाना इंचार्ज को ऐसे ही मामले में गिरफ्तार किया था। इसी मामले में गिरफ्तार एक थानाधिकारी ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।