स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पाकिस्तान की करतूत पर से उठा पर्दा, पुलिस को बॉर्डर पर मिले ड्रोन और जिंदा बम

Prateek Saini

Publish: Sep 27, 2019 22:13 PM | Updated: Sep 27, 2019 22:13 PM

Amritsar

Khalistan: आतंक (Khalistani Terrorist) को जड़ से खत्म (Pakistani Terrorist In India) करने की कोशिश में जुटी पुलिस (Punjab Police) और सेना (Indian Army) (BSF) को बड़ी सफलता मिली, खालिस्तान समर्थकों की मदद से पाकिस्तान (Pakistani Drone) बड़ी (Punjab News) साजिश को (Tarn Taran News) अंजाम देने की फिराक में है...

(तरनतारन,अमृतसर): समय के साथ-साथ खालिस्तानी आतंकियों और पाकिस्तान की काली करतूत सामने आ रही है। आतंक को जड़ से खत्म करने की कोशिश में जुटी पुलिस और BSF आतंकियों की हर कोशिश को नाकाम कर रही हैं। इसी सिलसिले में पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी सफलता हासिल की। जिससे यह खुलासा हो रहा है कि खालिस्तान समर्थकों की मदद से पाकिस्तान बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है।

 

मिले बम, मचा हड़कंप

बीते दिनों पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए पंजाब में हथियार भेजे जाने की बात सामने आई थी इसके बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। शुक्रवार को पुलिस ने फिर हथियार और ड्रोन हथियार बरामद किए जिससे राज्य में हड़कंप मच गया है।

 

पुलिस ने तरनतारन जिले के पट्टी विधानसभा क्षेत्र के लोहका गांव के एक तारकोल प्लांट में दो जिंदा बम बरामद किए। प्लांट में काम करने वाली महिला उषा रानी सुबह पहुंची तो उसने बम पड़े देखे। उसने सरपंच को इस बात की सूचना दी। ख़बर पुलिस तक पहुंची। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों यह बम पाकिस्तानी ड्रोन के जरिए यहां गिराए गए थे।

पुलिस ने इलाके को घेरा, सर्च अभियान जारी

वहीं अमृतसर के अटारी और तरनतारन के झब्बाल इलाके में पुलिस को दो ड्रोन मिले। झब्बाल में अध जला ड्रोन मिला। बताया जा रहा है कि इसी ड्रोन का उपयोग बीते दिनों पाकिस्तान से हथियार भेजने के लिए किया गया था। वहीं अमृतसर के अटारी बॉर्डर के पास महाभा गांव से अन्य ड्रोन मिला। फिलहाल पुलिस ने इस बारे में विस्‍तृत जानकारी नहीं दी है। बताया जाता है कि खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के आतंकियों की निशानदेही पर पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा ने यह ड्रोन बरामद किया है। जिसे आतंकियों ने झाडिय़ों में छुपा कर रखा था। बताया जा रहा है कि पूछताछ में पिछले दिनों पकड़े गए खालिस्‍तानी आतंकियों ने पाकिस्‍तान से चार और ड्रोन हथियार लेकर भेजे जाने और इनको खालिस्‍तानी आतंकियों की ओर से तरनतारन क्षेत्र में छिपाए जाने की बात स्वीकारी है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इनकी तलाश में जुट गई हैं। पुलिस और बीएसएफ ने सीमावर्ती इलाकों को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

 

बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश

बता दें कि पंजाब के तरनतारन जिले के चोहला साहिब गांव से पुलिस ने बीते दिनों खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ में खुलासा हुआ था कि अनुच्छेद 370 को बेअसर किए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान पंजाब के रास्ते कश्मीर में हथियार भेजने की फिराक में है। ड्रोन से हथियार भेजने की बात भी सामने आई थी। इसके बाद से ही पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई थी।

पंजाब की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Watch Video: जाने क्या बात हुई... बीच सड़क एक दूसरे को पीटने लगे युवक-युवतियां