स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वीडियो में दिखा हरभजन सिंह का गुस्सा, खेल विभाग की गलती से 'राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार' से चूके

Prateek Saini

Publish: Jul 31, 2019 19:28 PM | Updated: Jul 31, 2019 19:28 PM

Amritsar

Harbhajan Singh Latest Video: हरभजन सिंह ( Harbhajan Singh ) ने कहा कि खेल विभाग की लापरवाही से वह राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार ( Rajiv Gandhi Khel Ratna Award ) पाने से चूक गए इससे उन्हें बहुत निराशा हुई है।

(अमृतसर,धीरज शार्म): पंजाब सरकार ( Punjab government ) के खेल मंत्रालय ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार र ( Rajiv Gandhi Khel Ratna Award ) के लिए क्रिकेटर हरभजन सिंह ( Harbhajan Singh ) का नाम खारिज कर दिया है। प्रदेश खेल विभाग ने हरभजन सिंह को ही इसका दोषी ठहराते हुए कहा है कि हरभजन सिंह ने देर से आवेदन किया है। इसके बाद हरभजन सिंह ने पंजाब सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।


वीडियो में छलका गुस्सा

 

ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर हरभजन ने खेल विभाग पर लापरवाही बरतते हुए देर से उनका आवेदन भेजने का आरोप लगाया है। 39 वर्षीय हरभजन ने वीडियो में कहा कि उन्होंने 20 मार्च को अपनी एप्लीकेशन सभी दस्तावेजों के साथ खेल विभाग को भेज दी थी। फिर भी, अर्जी खेल मंत्रालय को समय पर नहीं मिल पाई। देरी से आवेदन भेजे जाने के कारण क्या रहे, इसकी पंजाब सरकार जांच करवाए। हरभजन ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि इस बार उन्हें राजीव गांधी खेल रत्न जरूर मिलेगा लेकिन आवेदन खारिज होने के कारण उन्हें बहुत निराशा हुई है। पता चला है कि पंजाब सरकार ने राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड के लिए हरभजन का नाम 25 जून को भेजा था, जबकि इसके लिए अंतिम तिथि 30 अप्रैल थी।

 

हरभजन के नाम यह रिकॉर्ड ( Harbhajan Singh's Record In Cricket )

हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी-20 खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 417 विकेट झटके हैं। इसके अलावा, 2,224 रन भी बनाए हैं। वनडे में उन्होंने 269 विकेट लिए और 1,237 रन बनाए। हरभजन सिंह ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था।


पंजाब की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: जब फिल्मी स्टाइल में पंजाब पुलिस ने मारी रेड, खेतों में भागने लगे तस्कर, नशे की बड़ी खेप बरामद