स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सेना में पंजाबी जवानों को भड़काने की कोशिश की पाकिस्तानी मंत्री फवाद ने, यूं मिला जवाब

Brijesh Singh

Publish: Aug 14, 2019 18:18 PM | Updated: Aug 14, 2019 18:18 PM

Amritsar

Fawad Chaudhry Statement: पाकिस्तान ( Pakistan ) की भारतीय सेना ( Indian Army ) के जवानों को अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) को लेकर की गई भड़काने वाली कोशिशों को उसी की भाषा में जवाब भी मिल रहा है।

( अमृतसर, धीरज शर्मा )। धारा 370 ( Article 370 ) को निष्प्रभावी किए जाने से बौखलाए पाकिस्तान की भारतीय सेना ( Indian Army ) के जवानों को भड़काने की कोशिशों को उसी की भाषा में जवाब भी मिल रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ( Fawad hussain Chaudhry ) ने ट्वीट करते हुए भारतीय सेना के पंजाबी जवानों के मन में सांप्रदायिक कड़वाहट घोलने की कोशिश की, जिस पर न केवल एनडीए नीत सरकार की मंत्री हरसिमरत कौर, बल्कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने करारा जवाब दिया।

फवाद का बेतुका बयान

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधनी ने ट्वीट कर कहा था कि मैं भारतीय सेना में काम कर रहे सभी पंजाबियों से अपील करता हूं कि अन्याय का हिस्सा बनने और कश्मीर में ड्यूटी से इंकार कर दें।

अमरिंदर का वार- अपने काम से काम रखो

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amrinder Singh ) ने इस पर पाकिस्तानी मंत्री को करारा जवाब दिया। सिंह ने पाकिस्तान को अपने काम से वास्ता रखने और भारत के अंदरूनी मामलों से दूर रहने की सलाह दी। साथ ही यह भी कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना जैसी नहीं है। वह एक अनुशासित और राष्ट्रवादी सेना है। उन्होंने यह भी कहा कि आपके उत्तेजक बयान से काम नहीं चलेगा, और न ही हमारे सैनिक आपके विभाजनकारी फरमानों का पालन करेंगे।

कैप्टन अमरिंदर से भाव न मिलने पर यूं बैकफुट पर आए फवाद

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब फवाद को करारा जवाब दिया, तो बैकफुट पर आए फवाद ( Fawad ) ने पैंतरा बदल दिया। बोले- कैप्टन अमरिंदर सिंह जी, आप अच्छे व्यक्ति हैं और मैं जानता हूं कि आपका दिल भी मोदी सरकार के एक्शन के साथ नहीं है। अन्याय कहीं भी हो, वह हर जगह न्याय के लिए खतरा होता है। मुझे उम्मीद है कि आप आरएसएस/बीजेपी ( RSS/BJP ) के कश्मीर और अन्य जगहों पर फासीवादी रवैये के खिलाफ हमारे साथ होंगे।

हरसिमरत गरजीं- यह हताशा आपके महापापी चरित्र को दर्शाती है

कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल ( Har simarat kaur badal ) ने पलटवार करते हुए कहा कि पाक मंत्री के कश्मीर में ड्यूटी कर रहे पंजाबी जवानों को ड्यूटी से इनकार करने के बयान की हताशा महापापी चरित्र को दर्शाती है। पंजाबी देशभक्त होते हैं, जिनके लिए उनका कोई भी बलिदान देश से ज्यादा महान नहीं होता है। fawadchaudhry हमें अपने कर्तव्यों की पालना के लिए आपसे सबक लेने की कोई जरूरत नहीं है।

खिसियाए फवाद ने करतारपुरा पर की ब्लैकमेल की कोशिश

केंद्र सरकार में मंत्री और पंजाब से आने वाली पावरफुल कैबिनेट मिनिस्टर हरसिमरत कौर के कड़े पलटवार से झल्लाए फवाद ने हरसिमरत कौर को करतारपुर कॉरीडोर ( Kartarpur Coridor ) को लेकर ब्लैक मेल करने की कोशिश की और कहा कि आपको करतारपुर कॉरीडोर पर आगे देखने की जरूरत है। आप मोदी सरकार की पपेट न बनें।

पंजाब की ताजातरीन खबरों के लिए यहां क्लिक करें...