स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

PUBG गेम का शौकीन था बच्चा, तस्करों ने लालच देकर करवाया गंदा काम और अब...

Prateek Saini

Publish: Sep 16, 2019 17:06 PM | Updated: Sep 16, 2019 17:06 PM

Amritsar

Crime Due To PUBG: चौका देने वाली यह ख़बर पंजाब (Punjab News) के अमृतसर (Amritsar News) की है। (PUBG Lite) पबजी (PUBG Onilne Game) का लालच देकर (Drug Smugglers) ( Pubg Game Download ) तस्करी (Heroin Smuggling) करवा रहे थे ( Udta Punjab) और मना करने पर...

(अमृतसर): आनलाइन गेमिंग ( Online Game ) का क्रेज युवओं में जमकर देखा जा रहा है। मनोरंजन के इस आधुनिक तरीके के नकारात्मक पहलु अब सामने आने लगे है। जहां लंबे समय तक गेम खेलने की लत के चलते युवा अपने परिवार से दूर हो रहे है वहीं गेम के चक्कर में आपाराधिक मामले भी बढ़ते जा रहे है। ऐसा ही एक ताजा मामला पंजाब से सामने आया है। जहां ड्रग तस्कर एक नाबालिग को पबजी गेम ( PUBG ) का लालच देकर उससे हेरोइन की तस्करी ( Heroin Smuggling ) करवा रहे थे। बच्चे को जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो उसने इस काम को छोड़ने का मन बनाया लेकिन...

 

 

PUBG
प्रतीकात्मक फोटो IMAGE CREDIT:

पुलिस ने एक ना सुनी...

PUBG
प्रतीकात्मक फोटो IMAGE CREDIT:

यह मामला अमृतसर जिले के रंजीत एवेन्यू इलाके से सामने आया है। 12 वर्षीय नाबालिग लड़के को पबजी गेम खिलाने और बाइक चलाने का लालच देकर हिरोइन की तस्करी करवाई जा रही थी। जब लड़के को पता चला की वह ड्रग सप्लाई कर रह है तो लड़के ने तस्करों से संपर्क तोड़ने की कोशिश की। इस पर आरोपी उसे स्कूल से उठा लाते। इस मामले में पुलिस में शिकायत की गई तो पुलिस वालों ने कार्रवाई करने का आश्वासन देकर परिजनों को वापस भेज दिया।

तस्कर करने लगे टार्चर

PUBG
प्रतीकात्मक फोटो IMAGE CREDIT:

परिजनों का आरोप है कि जब बच्चे ने संबंधित तस्करों से संबंध तोड़ने के लिए कदम आगे बढ़ाए तो आरोपी उसे स्कूल से उठा ले आए। और परिजनों ने इस मालमे में पुलिस में शिकायत की तो आरोपियों ने घर आकर बच्चे से मारपीट की और शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाया।

दुकान पर जाता, करवाते तस्करी...

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित लड़का साबू, जस्सी, राजन, अभय नामक आरोपियों की रंजीत एवेन्यू स्थित दुकान पर जाया करता था। जहां उसे गेम और गाड़ी का लालच देकर हेरोइन की तस्करी करवाई गई।


कोई नहीं सुन रहा...

pubg
मामले की जानकारी देते हुए परिजन IMAGE CREDIT:

परिजनों का यह भी कहना है कि इस सिलसिले में उन्होंने पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल और सांसद गुरजीत सिंह औजला से भी गुहार लगाई पर उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

 

तस्करों के चंगुल में मासूम


सवाल यह है कि मासूम बच्चे को तस्करों के चंगुल में फंसा बच्चा चाहकर भी बाहर नहीं निकल पा रहा। जिम्मेदार आंखें मूंदकर कार्रवाई करने से बच रहे हैं। ऐसे ना जाने आरोपी कितने नादानों को अपने जाल में फंसाकर उनका जीवन बर्बाद करते रहेंगे।

पंजाब की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Pak PM का साथी बोला-'पाकिस्तान में हिंदू तो क्या मुसलमान भी असुरक्षित', Modi दें सुरक्षा