स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अमृतसर में मिले युवक-युवती के सिर कटे शव, ऑनर किलिंग का शक

Nitin Bhal

Publish: Aug 21, 2019 17:23 PM | Updated: Aug 21, 2019 17:23 PM

Amritsar

कोट खालसा इलाके में मंगलवार देर रात युवक-युवती के क्षत-विक्षत शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया...

अमृतसर (धीरज शर्मा). कोट खालसा इलाके में मंगलवार देर रात युवक-युवती के क्षत-विक्षत शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला ऑनर किलिंग का लग रहा है लेकिन सडक़ दुर्घटना की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। कैंटोनमेंट थाना अंतर्गत जीटी रोड पर खालसा पब्लिक स्कूल के पास सिर कटे दो शव मिले। शव युवक और युवती के थे। दोनों के सिर धड़ से अलग थे। युवती का सिर भी कुचला हुआ था। दोनों मृतकों की उम्र 28 से 30 साल के बीच लग रही है।

पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं, लेकिन घटना के बारे में कुछ पता नहीं चला है। शवों से करीब 15 फीट दूरी पर पुलिस को एक स्कूटी मिली है, लेकिन उसमें भी कोई दस्तावेज नहीं मिला है। इस मामले में एक अन्य व्यक्ति जख्मी है। जिसका इलाज चल रहा है। उसके होश में आने पर ही मामले का खुलासा हो सकेगा। मजीठा रोड थाना प्रभारी सुखजिंदर सिंह ने बताया कि घटना के बारे में आला अधिकारियों और आसपास के जिलों की पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है।

पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने मौका देखने के बाद बताया कि मामला अभी क्लियर नहीं हो पाया है। हालात देखकर ऐसा लग रहा है कि यह एक्सीडेंट का मामला है पर एक्सीडेंट में सिर धड़ से अलग हो जाना यह समझ से बाहर है। इसके लिए चंडीगढ़ से स्पेशल फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है। देर रात कुछ लोगों को पूछताछ के लिए राउंडअप किया गया है। युवक की जेब से एक फोटो भी मिला है। जिसे लेकर शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। युवती का नाम पता चला है।

देररात जताई थी हत्या की आशंका

अमृतसर में मिले युवक-युवती के सिर कटे शव, ऑनर किलिंग का शक

पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने मंगलवार देररात को आशंका जताई थी कि दोनों शव करीब 10-10 फीट की दूरी पर मिले। उनके सिर भी दोनों के शवों से कुछ दूरी पर पड़े थे। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि दोनों को हत्यारों ने दौड़ा-दौड़ा कर मारा है। अपनी जान बचाने के लिए दोनों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन किसी तेजधार हथियार से उनकी हत्या कर दी गई। वहीं, बाद में कमिश्नर ने कहा कि मौका देखने के बाद समझ में आता है कि यह तीनों एक ही एक्टिवा पर सवार थे और एक्टिवा बहुत तेजी से चलाई जा रही थी। एक्सीडेंट होने के बाद इन तीनों की हालत ऐसी हुई है। हालांकि एक्सीडेंट में सिर धड़ से अलग होना मुश्किल है ऐसे में पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है।