स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

करियर खतरे में देख फूट-फूटकर रोए छात्र, कालेज के खिलाफ किया प्रदर्शन

Karishma Lalwani

Publish: Jul 19, 2019 16:29 PM | Updated: Jul 19, 2019 16:41 PM

Amethi

- Smriti Irani के संसदीय क्षेत्र में छात्रों का हंगामा

- कैम्पस बदले जाने पर किया प्रदर्शन

- स्ट्राइक करने की दी धमकी

सतीश बरनवाल
अमेठी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र में छात्रों ने हंगामा किया। फुटवेयर डिजाइन एंड डेवलप्मेंट इंस्टीट्यूट (एफडीडीआई) के छात्रों ने कालेज प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि कालेज प्रशासन उनकी शिक्षा में व्यापारिकरण कर रहा है। जिस कैम्पस और जिस कोर्स में उन्होंने दाखिला लिया था वो उनसे छिना जा रहा है।

छात्रों ने दी स्ट्राइक की धमकी

छात्र अनुराग ने कहा कि एफडीडीआई सरकारी कालेज है। मगर कालेज प्रशासन इसे प्राइवेट बनाना चाहता है। उन्हें या तो कैम्पस या फिर कालेज ही बदलने को कहा जा रहा है। छात्रों को छिंडवाड़ा में शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि वहां पर सरकार उन्हें फंड करती है। वहीं, छात्रा निहारिका ने बताया कि मामले को सुलझाने के लिए जब बच्चों ने पैरेंट्स को बुलाकर बात करना चाहा, तो कालेज प्रशासन ने उनकी एक न सुनी। छात्रों की मांग है कि उन्हें एक ही कैम्पस और वही कोर्स दिया जाए, जिसे उन्होंने चुना था। अगर कालेज प्रशासन उनकी बात नहीं मानता है, तो छात्र स्ट्राइक करेंगे और मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स तक जाएंगे।

बेहतर मौका देना चाहता है कालेज

इस मामले में सेंटर इंचार्ज ओपी सिंह ने कहा मैनेजमेंट बेस्ट कोर्स के बेस्ट स्टूडेंट को मौका देना चाहता है। इसलिए उन्हें दूसरे कैम्पस में शिफ्ट किए जाने की योजना है। वहां प्लेसमेंट से लेकर छात्रों के लिए सारी सुविधाएं हैं।

ये भी पढ़ें: छात्रसंघ भंग, प्रियंका ने योगी सरकार पर लगाया तानाशाही का आरोप