स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अमेठी में पान वाले को स्मृति ने दी ये नसीहत, रेलवे स्टेशन पर किया वाई फाई सुविधा का शुभारंभ

Karishma Lalwani

Publish: Sep 11, 2019 12:33 PM | Updated: Sep 11, 2019 16:08 PM

Amethi

- अमेठी जाकर पान की दुकान पर पहुंची स्मृति ईरानी

- गौरीगंज स्थित अस्थाई आवास के सामने लगी पान की दुकान पर पहुंची स्मृति ईरानी

- पान वाले को दी नसीहत

अमेठी. केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची। वह गौरीगंज स्थित अपने अस्थाई आवास पर करीब दस मिनट तक रुकीं। इस दौरान वे आवास के सामने लगी पान की दुकान पर गईं। उन्होंने वहां से टॉफी और चिप्स कुल 35 रुपये में खरीदा। साथ ही दुकानदार जामो के केशवपुर निवासी गुड्डू से बातचीत कर उसका हाल पूछा और पॉलीथिन का प्रयोग न करने की नसीहत दी।

जब पान की दुकान पर पहुंची स्मृति ईरानी, दुकानदार को दे डाली ये नसीहत

शुरु होगा 'दीदी और सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम

इसके बाद उऩका काफिला अमेठी के सगरा ताल पहुंचा। यहां बने तालाब की भूमि का निरीक्षण कर स्मृति ने लोगों से शिकायतें की। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे।

फ्री वाई फाई सुविधा

स्मृति ने अमेठी रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई फाई सुविधा का शुभारंभ किया। उसके बाद डीआरएम के साथ रेलवे दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही रेलवे स्टेशन के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। इसके बाद वह ट्रेन से डीआरएम के साथ गौरीगंज के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रवाना हुई।

स्मृति ईरानी कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के बाद ताला, जामो, मिश्रौली स्थित "दीदी और सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम में शामिल होंगी। दौरे के दूसरे दिन स्मृति जवाहर नवोदय विद्यालय में आशा सम्मेलन में शामिल और प्राइमरी स्कूल के लिए किचन गार्डन स्कीम की लॉन्चिंग करेंगी। उसके बाद आर्मी रिक्रूटमेंट के लिए आर्मी चीफ के साथ मीटिंग कर बहादुरपुर स्थित राजीव गांधी पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का लोकार्पण कर लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगी।

कई योजनाओं की शुरुआत

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का यह दौरा खास माना जा रहा है। वह कई योजनाओं की शुरुआत करेंगी। साथ ही कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगी। केंद्रीय मंत्री सेना प्रमुख, डीआरएम उत्तर रेलवे व अपर मुख्य सचिव गृह व पर्यटन के साथ बैठक कर उनसे विभिन्न विकास कार्य पर चर्चा करेंगी। साथ ही तीन विकास खंड में चौपाल लगाएंगी।